NationalRAAJ - KAAJTop News

ईवीएम में गड़बड़ी पर भाजपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, कहा- ज्यादा गर्मी के कारण खराब हुईं मशीनें

यूपी के उपचुनाव में कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा उपचुनाव के मतदान के दिन कई बूथों पर अचानक खराब हुई ईवीएम मशीने जिससे मतदान प्रभावित हुआ जिस पर भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा और अपरिहार्य होने पर उन जगहों पर पुनर्मतदान की गुजारिश की।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने ईवीएम मुद्दे पर विपक्ष के सवाल उठाने पर सफाई दी कि भाजपा का लोकतंत्र में अटूट विश्वास है और हमारी सरकार साफ सुथरे और निष्पक्ष चुनाव की पक्षधर रही है। ईवीएम में गड़बड़ी की जानकारी होने पर हमने इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग को फैक्स किया और उनसे गुजारिश की कि जहां पर मतदान बाधित हुआ वहां मतदान का समय बढ़ाया जाए जिससे कि कोई भी मतदाता वोट देने से वंचित न रहे।

उन्होंने कहा, निर्वाचन आयोग से हमें पता चला कि महाराष्ट्र की पालघर संसदीय सीट की 35-36 जगहों पर भी इस तरह की दिक्कतें आई हैं। ज्यादा गर्मी के कारण भी मशीनों में इस तरह की गड़बड़ी आ सकती हैं।

वहीं, विपक्ष द्वारा निष्पक्ष चुनाव की मंशा पर सवाल उठाने पर उन्होंने कहा कि तंत्र के दुरुपयोग करने का विपक्ष का रिकॉर्ड रहा है। अगर उनकी सरकार होती तो अब तक खून-खराबा हो चुका होता।

ईवीएम में गड़बड़ी पर भाजपा कैराना से भाजपा प्रत्याशी मृगांका सिंह ने नाराजगी जताई और कहा कि ईवीएम में दिक्कत होने के कारण मतदान बाधित हुआ और मेरे समर्थक बिना वोट किए ही चले गए। जिस पर भाजपा नेताओं ने निर्वाचन आयोग को मसले पर जानकारी दी।

सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ईवीएम मुद्दे पर कई पार्टियों के नेताओं के साथ निर्वाचन आयोग गए और जिन बूथों पर डेढ घंटे से ज्यादा मतदान बाधित होने की शिकायत मिली। वहां, शाम छह बजे के बाद अतिरिक्त समय देकर मतदान करवाने की मांग की।

=>
=>
loading...