IANS News

उप्र उपचुनाव : कैराना लोकसभा, नूरपुर विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी

लखनऊ, 31 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की गुरुवार को मतगणना शुरू हो गई। शुरुआती रुझानों में नूरपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार आगे चल रही हैं, तो कैराना लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार आगे हैं।

कैराना और नूरपुर में 28 मई को मतदान हुआ था लेकिन मतदान के दौरान कई ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतें आने के बाद कैराना के 73 मतदान केंद्रों पर बुधवार को पुनर्मतदान कराया गया था। इसके बाद गुरुवार सुबह आठ बजे से मतगणना का काम चल रहा है। दोपहर बाद तक नतीजे आने की उम्मीद है।

कैराना लोकसभा सीट पर भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेता हुकुम सिंह के निधन के बाद उनकी बेटी मृगांका सिंह को उम्मीदवार बनाया था जबकि गठबंधन की ओर से राष्ट्रीय लोकदल की उम्मीदवार तबस्सुम हसन मैदान में हैं।

नूरपुर में भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह, सपा प्रत्याशी नईमुल हसन और लोकदल प्रत्याशी गौहर इकबाल में मुकाबला है। नूरपुर में भाजपा विधायक लोकेंद्र चौहान के निधन के कारण उपचुनाव हो रहे हैं।

गौरतलब है कि कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव पर देश के राजनीतिक दलों की निगाहें हैं। क्योंकि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे इस उपचुनाव के नतीजे देश की सियासत को नया संदेश देने वाले हैं।

=>
=>
loading...