Top NewsUttar Pradesh

आंचलिक पत्रकार सम्मलेन: महेंद्र नाथ पांडेय बोले- पत्रकारों के कारण ही लोग जागरूक हुए

लखनऊ। लखनऊ के सीएमएस स्कूल में 30 मई को प्रदेश के पहले आंचलिक पत्रकार सम्मलेन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के लगभग 800 पत्रकार शामिल हुए। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक थे।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के दूर-दराज के ग्रामीण अंचल में विषम परिस्थियों में पत्रकारिता कर रहे पत्रकारों की समस्याओं को जांनना और उनका निवारण करना था। इस कार्यक्रम की शुरुआत राज्यपाल राम नाइक ने दीप प्रज्वलन के बाद स्वच्छता की शपथ दिलाकर की। इसके बाद मंच पर मौजूद गणमान्य लोगों ने एक के बाद अपने विचार व्यक्त किए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने पहले कवियत्री कविता तिवारी को उनकी शानदार कविता के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि मैं भी हिंदी का छात्र रह चुका हूं। इस नाते कविता जी द्वारा हिंदी में सुनाई गई कविता सुनकर गर्व हुआ। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों को होने वाली समस्याओं पर बोलना शुरू किया। उन्होंने कहा कि आज पत्रकार काफी विषम परिस्थितिओं में काम करते हैं फिर भी वो अपना दायित्व ईमानदारी से निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज मीडिया के भय के कारण ही लोग सजग हुए हैं। उन्हें डर है कि हम कुछ भी गलत करते हैं तो वह सबके सामने आ जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से अपील की कि वह ऐसे ही सकारात्मक तरीके से काम करते रहें।

साथ ही उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह समाज में चल रही नकारात्मक चीजों को आगे लाएं और समाज में और सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि समाज में पत्रकारों की भूमिका और महत्वपूर्ण हो गई है। पत्रकारों के कारण ही लोग आज आज जागरूक हो गए हैं। अंत में उन्होंने पत्रकारोँ से अपील की कि आप अपनी पत्राकारिता से ऐसे ही हमारा प्रोत्साहन करते रहें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH