EntertainmentUttar Pradesh

यूपी के रहने वाले हैं बॉलीवुड के ये बेहतरीन स्टार्स

आज भी हम यूपी वाले लोग बॉलीवुड एक्टर गोविंदा का वो सुपरहिट गाना ‘यूपी वाला ठूमका लगाऊं, की हीरो जैसा नाच के दिखाऊं’ सुनकर झूम उठते हैं। ऐसा कहा जाता है कि पूरा भारत एक तरफ और यूपी की शान एक तरफ। यूपी वालों ने हर जगह अपनी पहचान बनाई है। हमारे बॉलीवुड में भी यूपी वाले पीछे नहीं रहे।

यकीनन आज भी बॉलीवुड में काम करने वाले कई दिग्गज कलाकार यूपी के रहने वाले हैं। आज हम आपको उन सभी स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी अभिनय क्षमता को लोहा पूरा बॉलीवुड मानता है। इतना ही नहीं देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री देने वाले राज्य का नाम यूपी ही है।श्वेता तिवारी – यूपी के प्रतापगढ़ में जन्मी श्वेता तिवारी, अब 36 साल की हो चुकी हैं। श्वेता बिग बॉस सीजन-4 में विनर रह चुकी हैं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी  छोटे पर्दे का सुपरहिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से प्रेरणा के रूप में मिली. श्वेता की दो शादी हुई हैं, पहली शादी से उनको एक बेटी है और दूसरी शादी से एक बेटा है जो अब भी चल रही है।महानायक अमिताभ बच्चन – डॉ. हरिवंश राय बच्चन के पुत्र अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में महानायक और शहंशाह आदि नामों से जाना जाता है। किसी बॉलीवुड मूवी को हिट करने के लिए केवल अ​मिताभ का नाम ही काफी है। सच है अमिताभ को बॉलीवुड का मिलेनियम स्टार यूं ही नहीं कहा जाता है। अमिताभ बच्चन यूपी के इलाहाबाद से हैं।दिशा पटानी – दिशा यूपी के बरेली की रहने वाली हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत Advertisement से की थी। बॉलीवुड में पहला ब्रेक उन्हें ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में मिला। इसके बाद वे जैकी चैन की फिल्म ‘कुंग फू योगा’ नजर आई थीं।राजबब्बर – राजबब्बर की अभिनय क्षमता के आगे एकबारगी सभी बॉलीवुड एक्टर झुक जाते हैं। यूपी के कानपुर के पास टुंडला निवासी राजबब्बर एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जो फिल्मों के अलावा राजनीति में अच्छी पकड़ रखते हैं। राजबब्बर यूपी के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रह चुके हैं। राजबब्बर का नाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल है।अनुष्का शर्मा – बॉलीवुड में शाहरुख के साथ फिल्मों में एंट्री करने वाली अनुष्का जन्म यूपी के अयोध्या में हुआ था। लेकिन इनकी परवरिश बंगलौर में हुई। अनुष्का ने शाहरुख के अलावा सलमान और आमिर के साथ भी काम किया है। उनकी आने वाली फिल्म ‘जब हैरी मैट सेजल’ है जिसमें वे तीसरी बार शाहरुख खान के साथ काम कर रही है।शबाना आजमी – यूपी के आजमगढ़ निवासी शबाना आजमी प्रसिद्ध शायर, कवि, पटकथा लेखक कैफी आजमी की पुत्री हैं। शबाना आजमी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। बॉलीवुड का शायद ही कोई दिग्गज अभिनेता बाकी होगा जिसके साथ शबाना आजमी ने फिल्में ना की हों।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी – यूपी के मुजफ्फरनगर के एक छोटे से गांव बुधाना के रहने वाले नवाजुद्दीन बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर हैं। इन्होंने शाहरुख, सलमान और आमिर के साथ काम कर चुके हैं लेकिन इनकी सबसे ज्यादा पॉपुलर फिल्म है ‘गैंस ऑफ वासेपुर।प्रियंका चोपड़ा – विश्व सुन्दरी बनते ही प्रियंका चोपड़ा ने यूपी का नाम रोशन कर दिया था। आज की तारीख में प्रियंका चोपड़ा केवल बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड क्वीन भी बन चुकी हैं। दुनिया का ऐसा कोई शख्स नहीं होगा जो प्रियंका चोपड़ा को नहीं जानता हो।राजपाल यादव – राजपाल यादव जिन्होंने चुप-चुपके, फिर हेरा-फेरी, मालामाल वीकली, भूल भूलईया, मुझसे शादी करोगी, हंगामा जैसी हिट फिल्मों में अपने बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों को लोटपोट कर दिया था। 46 साल के राजपाल यादव यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं और इनका सेंस ऑफ़ ह्यूमर भी लोगों को बहुत पसंद आता है।अनुराग कश्यप – यूपी के गोरखपुर निवासी अनुराग कश्यप एक मशहूर फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं। अनुराग ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। अनुराग कश्यप की पत्नी का नाम कल्कि कोचलिन है।लारा दत्ता – साल 2003 में ‘अंदाज’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली लारा दत्ता साल 2000 में मिस यूनिवर्स रह चुकी हैं। 39 साल की लारा का जन्म यूपी के गाजियाबाद में हुआ था।

 

=>
=>
loading...