BusinessTop Newsमुख्य समाचार

खुशख़बरी: भारतीय स्टेट बैंक लेकर आया ग्राहको के लिए नई स्कीम, खाता धारक जरूर पढ़ें खबर 

भारतीय स्टेट बैंक में खाता ग्राहक के एक खुशख़बरी अब आप बैंक में फिक्सड डिपॉजिट (FD) में जमा पैसे अब बिना तोड़े निकालना आसान हो गया है। अभी तक एफडी के पैसे तोड़कर ही निकालने पड़ते थे, लेकिन एसबीआई की नई स्कीम के तहत अब आप बिना तोड़े ही जब चाहें अपने पैसे निकाल सकते हैं और इसपर आपको ब्याज भी मिलता रहेगा।

पैसे निकालने पर भी मिलेगा ब्याज देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) एक नई स्कीम लेकर आया है जिससे ग्राहकों को काफी फायदा होगा। इस स्कीम के तहत एफडी से जितने चाहे पैसे निकाल सकते हैं और बाकी बचे पैसों पर सामान्य ब्याज मिलता रहेगा।


करानी पड़ेगी 10 हजार की एफडी एसबीआई की इस स्कीम का नाम एल्टी ऑप्शन डिपाजिट (एमओडी) है। इस स्कीम के तहत जब आप एफडी करवाएंगे तो आगे चलकर पैसे कभी भी निकाल सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि पैसे 1000 के मल्टीपल में ही निकलेगा। इस एफडी को खोलने के लिए कम से कम 10,000 रुपये देने होंगे। एमओडी एफडी कम से कम एक साल और ज्यादा से ज्यादा पांच साल के लिए कराई जा सकती है।

ऐसे काम करती है स्कीम एमओडी स्कीम से कराई गई एफडी से आप पैसे इसलिए निकाल सकते हैं क्योंकि ये सेविंग्स या करंट अकाउंट से लिंक होता है। इसलिए अगर इन दोनों अकाउंट में पैसे नहीं हैं तो आप एमओडी यानी एफडी से जरूरत के हिसाब से पैसे निकाल सकते हैं। बाकी बचे पैसों पर ब्याज दर के हिसाब से ब्याज आता रहेगा। हालांकि ग्राहक को एमओडी से लिंक अकाउंट में मिनिमम बैलेंस मेनटेन करना होगा।

=>
=>
loading...