IANS News

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए आदर्श नहीं हूं : सुनील छेत्री

मुंबई, 2 जून (आईएएनएस)| भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री का मानना है कि फुटबाल जगत में वह अभी उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाए हैं कि युवा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी उन्हें एक आदर्श के रूप में देखें। हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप के पहले मैच में शुक्रवार को भारत ने छेत्री के तीन गोलों की बदौलत चीनी ताइपे को 5-0 से करारी शिकस्त दी। इस मैच के बाद चीनी ताइपे के कोच गैरी व्हाइट ने कहा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब युवा खिलाड़ी छेत्री से प्रेरित होंगे।

सुनील छेत्री ने मैच के बाद कहा, मैं अभी भी उस स्तर पर नहीं पहुंचा हूं कि अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी मुझे अपना आदर्श मानें। फिलहाल मेरी प्राथमिकता करियर है। शायद 20 साल बाद फुटबाल से संन्यास लेते समय मैं यह देखूंगा कि क्या मैं किसी का आदर्श बन पाया लेकिन अभी यह सोचना सही नहीं होगा।

अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में 59 गोल दागने वाले छेत्री शुक्रवार को तीन हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने। उन्होंने आईएम विजयन और अप्पलराजू के रिकॉर्ड को तोड़ा।

छेत्री ने अपने साथी खिलाड़ी जेजे लालपेख्लुआ के साथ खेलने के बारे में कहा, हम दोनों ने एकसाथ बहुत सारे मैच खेले हैं, जिसके कारण दानों की बीच अच्छा तालमेल बन पाता है। जेजे बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह अपने खेल पर बहुत महनत करते हैं। मैं भी अपनी तरफ से उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं।

चार देशों की प्रतियोगिता के अगले मैच में भारत चार जून को केन्या से भिड़ेगा।

=>
=>
loading...