InternationalOdd & WeirdTop News

तानाशाह किम जोंग के घर के आगे फेल है मुकेश अंबानी का एंटीलिया, तस्वीरें देख हो जाएगा यकीन

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में तो आप सभी जानते हैं लेकिन आज हम आपको उनके घर के बारे में बताएँगे कुछ ख़ास बाते. किम जोंग और अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच एतिहासिक मुलाकात होने वाली है। इस मुलाकात से पहले रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने किम जोंग से प्‍योंगयांग में मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अब किम जोंग उन के घर की फोटोग्राफ्स सामने आई हैं।

किम जोंग की  पर्सनल लाइफ को काफी सीक्रेट रखा गया, अब धीरे-धीरे उनकी पर्सनल जिंदगी से जुड़े कई राज सामने आने लगे हैं। किम जोंग के घर की फोटोग्राफ्स रूसी जर्नलिस्‍ट ने रिलीज की हैं और पहला मौका है जब उनके घर के बारे में लोगों को जानकारी मिल सकी है। यह जर्न‍लिस्‍ट विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव के साथ प्‍योंगयांग गए थे।

 

साफ-सुथरा और व्‍यवस्थित है किम का घर रूस के जर्नलिस्‍ट वैलेरी शारिफ्यूलिन ने ये फोटोग्राफ्स क्लिक की हैं। किम का घर प्‍योंगयांग के करीब ही है और इसकी लोकेशन के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल सकी है। इन फोटोग्राफ्स में साफ नजर आता है कि किम का घर बहुत ही व्‍यवस्थित और साफ-सुथरा है। किम के घर में आधुनिकता की झलक मिलती है तो उनके घर का गार्डन पुराने जमाने से प्रेरित है। वहीं उन्‍होंने घर में इंटीरियर बहुत कम ही रखा है। लावरोव ने जहां प्‍योंगयांग में किम से मुलाकात की तो वहीं नॉर्थ कोरिया के पूर्व जासूस किम योंग चोल ने न्‍यूयॉर्क में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपेओ से मुलाकात की थी।

गार्डन भी कम आलिशान नहीं वैलरी पहले ऐसे जर्नलिस्‍ट हैं जिन्‍हें किम के घर की फोटो लेने का मौका मिला। किम के बॉडीगार्ड रहे ली योंग कुक के मुताबिक किम जोंग राजधानी के बाहर कम से कम आठ जगहों पर रहते हैं। किम के पास कई महल हैं लेकिन उनकी फोटोग्राफ्स मौजूद नहीं हैं क्‍योंकि नॉर्थ कोरिया की सरकार ने बहुत ही तगड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था करके रखी है। साथ ही यह सुनिश्चित किया हुआ है कि उनके घर की बहुत कम फोटोग्राफ्स मौजूद हों। घर में जो बगीचा है वहां पर फूलों की कई प्रजातियां हैं और किम को गार्डन में वॉक करना काफी पसंद है। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि क्‍या रूस के विदेश मंत्री के साथ किम की मुलाकात उनके इसी घर पर हुई थी?


साधारण है घर की सजावट घर के आंगन से उनका पोर्च यानी जहां से गाड़ी निकलती हैं वहां से आसानी से कंट्रीसाइट का नजारा लिया जा सकता है। साथ ही यहां से पहाड़ भी आसानी से देखें जा सकते हैं। किम के इस महल को बहुत ही साधारण तरीके से सजाया गया है।

महल की दीवारों को पेंट करते समय प्राकृतिक रंगों को अहमियत दी गई थी और दीवार पर बहुत कम पेंटिग्‍स देखी जा सकती हैं। किम के घर के गार्डन में कई फौव्‍वारे हैं और यहां पर आपको डॉल्फिन की मूर्तियां सजी हुई देखी जा सकती हैं।

घर देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि किम जोंग को विभिन्‍न तरह की संस्‍कृतियों का काफी शौक है। उनके घर में कई तरह की मूर्तियां मौजूद हैं और इन्‍हें आसानी से घर में नोटिस किया जा सकता है

=>
=>
loading...