RegionalTop News

उप्र : रोड शो के दौरान राहुल पर जूता, आरोपी हिरासत में

राहुल पर जूता, हरिओम मिश्र, सीतापुर में विरोध, रोड शो जारी, प्यार और भाईचारा मेरे साथhariom mishra
राहुल पर जूता, हरिओम मिश्र, सीतापुर में विरोध, रोड शो जारी, प्यार और भाईचारा मेरे साथ
hariom mishra

लखनऊ /सीतापुर| उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को नए सिरे से खड़ा करने के लिए देवरिया से दिल्ली तक किसान यात्रा पर निकले राहुल गांधी को सोमवार को सीतापुर में विरोध झेलना पड़ा। रोड शो के दौरान ट्रांसपोर्ट चौराहे पर जूता फेंकने वाले कथित पत्रकार हरिओम मिश्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। अभी भी हरिओम मिश्र पुलिस हिरासत में हैं। रोड शो के दौरान उनकी बस पर एक व्यक्ति ने जूता उछाल दिया। पुलिस ने तत्परता बरती और उसे हिरासत में ले लिया है। इस घटना के बाद भी राहुल गांधी ने अपना रोड शो जारी रखा। राहुल ने इस जूता कांड पर कहा, “जूता मुझे नहीं लगा। आरएसएस व भाजपा जितना जूता फेंके, मैं डरने वाला नहीं हूं। प्यार और भाईचारा मेरे साथ है। उनकी नफरत उनके साथ है।”

राहुल ने लोगों से प्रश्न पूछने के साथ भाजपा पर साधा निशाना। उन्होंने पूछा कि बैंक में आया क्या 15 लाख रुपये। उन्होंने कहा कि “भाजपा ने लोगों को झूठा आश्वासन देकर सरकार बनाई है। मोदी ने देश के दो करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा किया, लेकिन ढाई वर्ष में एक भी युवा को फूटी पाई नहीं दी।”

राहुल पर जूता फेंकने वाले आरोपी हरिओम मिश्रा ने कहा, “राहुल गांधी के पास शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए समय नहीं है। वह वोट बैंक के लिए रोड शो कर रहे हैं। मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। कांग्रेस की सरकार रहते वक्त खुद क्या किया था। अगर मौका मिलता तो दूसरा जूता भी फेंकता। मेरा मकसद पूरा हुआ। मुझे कुछ पछतावा नहीं है।”

राहुल ने इससे पूर्व अपने अभियान के दूसरे चरण में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखा। लखनऊ अमौसी हवाईअड्डे पर उनका स्वागत पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के साथ पूर्व सांसद राजा राम पाल तथा विधायक रीता बहुगुणा जोशी ने किया। इसके बाद उनका काफिला सीतापुर की ओर रवाना हो गया।

सीतापुर से पहले भिटौली में उन्होंने छोटी-सी सभा की। भिटौली चौराहा पर सभा में राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की दो पार्टियों के दिग्गज मायावती और मुलायम सिंह का रिमोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ में है। उन्होंने कहा, “बहुजन समाज पार्टी की मायावती के साथ ही मुलायम सिंह यादव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लड़ने का दम नहीं है। सिर्फ कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने में सक्षम है।”

=>
=>
loading...