RAAJ - KAAJTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

अखिलेश ने भाजपा को दी खुली चुनौती, कहा- हम तैयार हैं ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के लिए

अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस किया साथ ही इस मौके पर मौजूद कैराना की नवनिर्वाचित सांसद तबस्सुम हसन और नूरपुर के विधायक नईमुल हसन को बधाई दी साथ उन्होंने कहा- कि इस उपचुनाव में जनता ने 2019 के लिए बड़ा संदेश दिया है। ये जीत है जनता के विश्वास की। अब सत्ता में बैठे लोगों को सोचना हो कि किसान और गरीबों का जीवन कितना बेहतर हुआ है।

साथ अखिलेश ने भाजपा को खुली चुनौती देते हुए कहा कि- हम तैयार हैं वन नेशन वन इलेक्शन के लिए। 2019 में ही यूपी का चुनाव भी करवा लो। साथ ही उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये सरकार उद्घाटन का उद्घाटन करती है। यूपी के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर के केशव मौर्य की जगह योगी को सीएम बनाए जाने वाले बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये बातें वह मीडिया से और हमसे क्यों कह रहे। ये बातें उन्हें उनकी पार्टी द्वारा आयोजित मीटिंग में कहनी चाहिए।

आपको बता दें कि दो दिन पहले ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि 2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। उसमें पिछड़ी जातियों के तमाम लोगों ने केशव प्रसाद मौर्य के नाम पर भाजपा को वोट दिया था। लेकिन, योगी को मुख्यमंत्री बना दिया गया। इसी के चलते पिछड़ी जाति के लोगों में गहरी नाराजगी है। राजभर ने कहा कि पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को उनका हक नहीं मिल रहा है, जिससे लोगों में गुस्सा है। मीडिया ने जब राजभर से सवाल किया क्या आपको योगी पसंद नहीं तो उन्होंने कहा था कि मुझे आप पसंद हैं लेकिन राजा किसी और को बना दिया जाए तो क्या गुस्सा नहीं आएगा।

अखिलेश ने कहा कैराना और नूरपुर उपचुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण थे। इसमें जनता, किसान और गरीबों के फैसले ने समाजिकता, एकता और भाईचारे का संदेश दिया है। किसान जो मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा परेशान है, उसने संगठित होकर भाजपा को जवाब दिया है।

=>
=>
loading...