Top NewsUttar Pradesh

ये है अखिलेश की इम्पोर्टेड समाजवादी साइकिल, कीमत इतनी कि घर में खड़ी हो जाए कार

लखनऊ। समाजवादी पार्टी जब बनी थी तब उनकी चुनाव चिन्ह साइकिल बहुत सस्ते में आती होगी। लेकिन प्रदेश को इतने मुख्मंत्री देने वाली पार्टी आखिर कब तक सस्ता चुनाव चिन्ह लिए रहती। अब चुनाव चिन्ह तो बदल नहीं सकते तो उसकी कीमत, पार्टी के नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बढ़ा रहे हैं। बढ़ाते-बढ़ाते कीमत इतनी बढ़ गई कि जितनी रूपए में समाजवादी साइकिल चलती है उतने में एक परिवार कार से घूम ले।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव वर्ल्ड एन्वायरन्मेंट डे पर साइकिल से घूमने निकले। उनके साथ उनकी बेटी टीना और बेटे अर्जुन भी थे। अब घर चला गया तो क्या हुआ, यूपी के पूर्व सीएम के तौर पर उनके ठाठ में कोई कमी नहीं आई है। उनकी पूरी फैमिली BMW की क्रूज साइकिल पर सवार थी। इतना ही नहीं उनके सिक्यूरिटी गार्ड्स फ्रेंच कंपनी डेकाथ्लॉन की बीट्विन साइकिल पर सवार थे। अखिलेश की सवारी इमामबाड़े से लेकर हजरतगंज तक घूमती नजर आई। बड़े मंगल के मौके पर उन्होंने हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान के दर्शन भी किए। आखिर में वो बच्चों के साथ साइकिल चलाते हुए गोमती रिवरफ्रंट भी गए।

जर्मन ऑटोमोटिव कंपनी बीएमडब्ल्यू की इस एक साइकिल की कीमत लगभग 70 हजार से लेकर 1 लाख रुपए तक है। तीनों साइकिलों की कंबाइन्ड कीमत 3 लाख रुपए के लगभग है, जिसमें नैनो जैसी फैमिली कार आराम से खरीदी जा सकती है। अखिलेश के सिक्युरिटी गार्ड्स की साइकिल बीट्विन की रेंज 27 हजार रुपए से शुरू होती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH