InternationalTop News

इस डर से अपना पोर्टेबल टॉयलेट साथ लेकर सिंगापुर पहुंचे थे किम जोंग, हैरान करने वाली है वजह

सिंगापुर। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने नियोजित बैठक से एक दिन पहले सिंगापुर के ‘सामाजिक और आर्थिक विकास’ के बारे में जानने के लिए रात में औचक भ्रमण किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार रात किम ने सेंट रेजिस होटल से निकलकर शहर के पर्यटक गंतव्यों की यात्रा की। किम जोंग इसी होटल में रूके हैं।

किम ने सिंगापुर के विभिन्न गंतव्यों का दौरा किया जिसमें सिंगापुर का मशहूर व प्रतिष्ठित ग्रेट फ्लॉवर गार्डन, विश्व प्रसिद्ध मरीना बे सैंड्स इमारत की छत पर स्थित स्काई पार्क और सिंगापुर पोर्ट शामिल रहे, जहां से उन्होंने सिंगापुर के आर्थिक व सामाजिक विकास को सीखा।” केसीएनए के अनुसार, इस दौरान किम के साथ उनकी बहन किम यो जोंग और अन्य अधिकारी भी थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि किम जोंग सिंगापूर में अपना पोर्टेबल टॉयलेट भी सतह लाए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, किम जोंग को सिंगापुर ले जाने के लिए उत्तर कोरिया से तीन अलग-अलग विमानों ने एक-एक घंटे के अंतराल पर रविवार को उड़ान भरी. लेकिन किसी को भी इस बात की खबर नहीं थी कि किम जोंग किस विमान में हैं? पहला विमान किम जोंग लिए खाने-पीने की चीजें, बुलेट-प्रूफ लिमोजिन गाड़ी व पोर्टेबल टॉयलेट लेकर सिंगापुर पहुंचा। पोर्टेबल टॉयलेट इसलिए ले जाया गया था ताकि किम जोंग के स्टूल (मल) की किसी तरह के जांच न की जा सके या उस पर किसी तरह का परीक्षण न किया जा सके।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH