Uttar Pradesh

सड़क पर सो रहे कुत्ते को दी ऐसी दर्दनाक मौत, जिसने भी देखा नजारा कांप गई रूह

आगरा। एक वायरल वीडियो में एक निजी कंपनी के मजदूरों की संवेदनहीनता दिखती है, जिसमें वे ताजमहल को जाने वाली सड़क पर तारकोल बिछाने के दौरान एक सो रहे कुत्ते पर तारकोल गिराते दिख रहे हैं, जिसमें वह दफन हो गया। इस वीडियो को लेकर पशु अधिकार कार्यकर्ताओं में नाराजगी पैदा हो गई है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें निर्माण कंपनी का सुपरवाइजर, रोड रोलर का ड्राइवर और दो मजदूर शामिल हैं।

गिरफ्तार लोगों में हैं मथुरा के गांव डडीसरा निवासी सुपरवाइजर रविंद्र सिंह, मध्य प्रदेश के भिंड निवासी रोड रोलर चालक कुलदीप, अलीगढ़ के अतरौली के गांव नहर निवासी मजदूर वीरेंद्र और भिंड का निवासी मजदूर सतीश।

सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस कहा, “कुत्ता सो रहा था या वह बीमार था। उसे हटाने के बजाय मजदूरों ने हॉट मिक्स संयंत्र से गर्म कोलतार सड़क पर नई परत बिछाने के लिए डाल दिया।” उन्होंने कहा, “जब कुछ लोगों ने पुलिस के नोटिस में यह मामला लाया तो इस पर जल्द प्रतिक्रिया नहीं हुई।

इस मुद्दे को लेकर कुछ हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने पर प्रदर्शन किया। मंत्री मेनका गांधी को सूचित किया। इसने पुलिस को कार्रवाई करने पर मजबूर किया।” निजी ठेकेदार ने कहा कि जांच की जा रही है। एक पशु अधिकार कार्यकर्ता ने कहा, “कुत्ते को मृत मानने व उसके ऊपर सड़क बनाने के लिए तारकोल गिराने के बजाय उन्हें उसे हटाना चाहिए था।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH