IANS News

एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स को आंध्रप्रदेश में 3 वेस्ट से एनर्जी परियोजनाएं मिलीं

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)| एस्सेल समूह के उद्यम एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड (ईआईएल) ने आंध्र प्रदेश के कडप्पा, अनंतपुर और टी. पी गुडेम शहरों में तीन वेस्ट से एनर्जी (डब्ल्यूटीई) परियोजनाएं हासिल की हैं।

ईआईएल ने हिताची जोसेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को इन परियोजनाओं की डिलीवरी के लिए अनुबंधित किया है। यह अनुबंध हिताची जोसेन कॉपोर्रेशन समूह की एक कंपनी हिताची जोसेन इंडिया जो एक अग्रणी डब्ल्यूटीई प्लांट्स इंजीनियरिंग मेजर और एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के स्वामित्व वाली और स्पेशल परपज कंपनी के बीच निष्पादित किया गया है।

एनवायरमेंट एंड वॉटर ईपीसी एस्सेल इन्फ्रा ने कहा, हमें इन परियोजनाओं को हासिल करने का गर्व है जो सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत हैं। हिताची जोसेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, जो वेस्ट से एनर्जी तकनीक की अग्रणी कंपनी है, के सहयोग से इस अत्याधुनिक संयंत्र को डिलीवर करना सुनिश्चित हो पाएगा।

हिताची जोसेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हिदेकी होरीउची ने कहा, हमें इस बात की प्रसन्नता है कि एस्सेल इन्फ्रा ने इन नई परियोजनाओं के लिए हम पर विश्वास किया है और हमारे द्वारा स्थापित सतत समाधानों की सूची में इन्हें संदर्भित करने का सम्मान प्रदान किया है।

इन प्रत्येक संयंत्रों में एक आर-ग्रेट प्रकार का वेस्ट कम्बसर और ़फ्लू गैस ट्रीटमेंट सिस्टम जिसकी 330 टन की प्रसंस्करण और लगभग 6000 किलोवाट बिजली उत्पादन की क्षमता होगी।

इससे पहले ईआईएल और हिताची जोसेन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने साथ मिलकर मध्यप्रदेश के जबलपुर में अपशिष्ट से ऊर्जा संयंत्र स्थापित किया था।

वर्ष 2019 तक इन चारों डब्ल्यूटीई संयंत्रों की कुल क्षमता 0.57 मिलियन टन प्रतिवर्ष पहुंचने की संभावना है।

=>
=>
loading...