IANS News

सऊदी अरब के कोच पिज्जी को बर्खास्त होने का डर नहीं

मॉस्को, 15 जून (आईएएनएस)| सऊदी अरब फुटबाल टीम के कोच जुआन एंटोनियो पिज्जी को रूस के खिलाफ फीफा विश्व कप में खेले गए पहले मैच में मिली हार के बाद अपने पद से बर्खास्त होने का डर नहीं है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रूस ने गुरुवार रात खेले गए मैच में सऊदी अरब को 5-0 से हराया।

सऊदी अरब खराब परिणामों के कारण नियमित रूप से अपने कोचों के उनके पद से बर्खास्त करता रहा है। 2013 के बाद अब तक टीम में पांच अलग-अलग कोच शामिल हो चुके हैं।

फ्रांस में खेले गए 1988 विश्व कप में सऊदी फुटबाल संघ ने टूर्नामेंट के बीच में ही कोच कार्लोस एल्बटरे परेरा को उनके पद से हटा दिया था। इसके चार साल बाद परेरा ने ब्राजील को अमेरिका में फुटबाल जगत में बेहतरीन जीत दिलाई।

लुज्निकी स्टेडियम में खेले गए मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में पिज्जी ने कहा, मैं अपने काम में इस सिद्धांत के साथ चलता हूं कि मैं हमेशा सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करूं। मैं उन फैसलों को लेकर चिंतित नहीं हो सकता, जो मेरे नियंत्रण से बाहर हैं। मैं अपना काम करता रहूंगा।

कोच पिज्जी का कहना है कि टीम को रूस के खिलाफ दिए गए उसके प्रदर्शन के आधार पर नहीं आंकना चाहिए, बल्कि उरुग्वे के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन की आशा करनी चाहिए।

=>
=>
loading...