IANS News

रायपुर में नेताजी सुभाष स्टेडियम के नए स्वरूप का लोकार्पण

रायपुर, 16 जून (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शुक्रवार रात राजधानी रायपुर में नेताजी सुभाष स्टेडियम के नए स्वरूप का लोकार्पण किया। लगभग 17 करोड़ रुपये की लागत से शहर के वर्षो पुराने इस स्टेडियम का कायाकल्प किया गया है।

मुख्यमंत्री ने स्टेडियम के नवनिर्माण से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी और कहा कि यह स्टेडियम उभरते खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। समारोह में खिलाड़ियों ने आकर्षक मार्च पास्ट किया।

डॉ. सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष स्टेडियम के रूप में रायपुर स्मार्ट सिटी को एक और नई सौगात मिली है। यह देश का पहला स्टेडियम होगा, जहां वेट लिफ्टिंग, बॉक्सिंग, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, बास्केट बॉल, वॉलीबॉल आदि खेलों की सुविधा एक ही स्थान पर मिल रही है। यहां खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा।

समारोह में मुख्यमंत्री ने ‘खेलो रायपुर’ एंथम का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने एंथम के रचयिता ऋषिकेश पांडे और स्क्रेप गार्डन के लिए तेजेंदर सिंह और विभिन्न खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

लगभग साढ़े चार एकड़ में विकसित नए स्वरूप वाले नेताजी सुभाष स्टेडियम में 1500 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है। स्टेडियम के तिमंजिले भवन में वीआईपी लाउंज और छह डोरमेटरी भी हैं।

=>
=>
loading...