IANS News

सेंट लूसिया टेस्ट : बढ़त के लिए श्रीलंका की मुहिम शुरू

सेंट लूसिया, 17 जून (आईएएनएस)| वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टम्पस तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 34 रन बनाए लिए हैं। डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में श्रीलंका वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रनों स्कोर के तहत 13 रनों से पीछे है। महेला उद्वाते (11) और कासुन रंजीता नाबाद हैं। रंजीता ने खाता नहीं खोला है।

श्रीलंका ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल की ओर से खेली गई 119 रनों नाबाद शतकीय पारी के दम पर 253 रन बनाए थे।

इसके बाद उसने लाहिरु कुमारा (4/86) और कासुन (3/49) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को अधिक बढ़त नहीं लेने दी और उसकी पहली पारी 300 रनों पर समेट दी।

वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में डेवन स्मिथ (61) और शेन डॉरिक (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके अलावा, रोस्टन चेस ने भी 41 रनों का अहम योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की पारी समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी श्रीलंका का पहला विकेट 32 रनों के स्कोर पर कुसल परेरा के रूप में गिरा। उन्हें शेनन गेब्रिएल ने डॉरिक के हाथों कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में 226 रनों से जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है।

=>
=>
loading...