IANS News

दिल्ली में लैंड पूलिंग पर जनसुनवाई 2-3 जुलाई को

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)| दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने लैंडपुलिंग योजना को लागू करने के लिए जनसुनवाई की तारीख का ऐलान कर दिया है। डीडीए ने नीति पर सुझाव और आपत्ति सुनने के लिए 2 और 3 जुलाई की तारीख तय की है। इस ऐलान पर संतोष जाहिर करते हुए स्वराज इंडिया के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनुपम ने कहा कि यह सही दिशा में लिया गया एक सकारात्मक कदम है। जब तक लैंड पूलिंग योजना को किसान हितैषी बनाकर जल्द से जल्द लागू नहीं किया जाता पार्टी की दिल्ली देहात मोर्चा द्वारा यह संघर्ष जारी रहेगा। हमारा उद्देश्य है कि दिल्ली देहात राजधानी के विकास से अछूता न रहे।

गौरतलब है कि कई सालों से अधर में लटके हुए लैंड पूलिंग योजना को लागू कराने के लिए स्वराज इंडिया पार्टी की दिल्ली देहात मोर्चा अध्यक्ष राजीव यादव की अगुवाई में लगातार प्रयत्नशील रही है।

सैकड़ों किसानों ने बीते मंगलवार को भी अपनी मांगों के साथ शहरी विकास मंत्रालय का घेराव किया था। जिसके बाद पुलिस कार्यवाई में स्वराज इंडिया के दिल्ली प्रदेश पदाधिकारियों समेत सभी को हिरासत में लिया गया था। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट करते हुए प्रदर्शन को ‘फेक न्यूज’ करार दिया था।

=>
=>
loading...