IANS News

योग दिवस पर 1,600 छात्रों को मिला स्वस्थ जीवनशैली के टिप्स

नई दिल्ली, 21 जून (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारत के सबसे बड़े ट्रेनिंग और कंसल्टिंग फर्म सैफएजुकेट ने देश भर के करीब 1,600 छात्रों और फेकल्टी के सदस्यों के साथ गुरुवार को योग किया और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली के गुर सिखाए।

सैफएजुकेट के इस योग शिविर में सीकर, हैदराबाद, इंदौर, मानेसर, मुंबई, बिनोला और जयपुर सेंटर के छात्रों और फैकल्टी के सदस्यों ने हिस्सा लिया। इंदौर सेंटर में 32 प्रतिभागी ने योग शिविर में हिस्सा लिया।

छात्रों और फेकल्टी के सदस्यों को बुनियादी आसन जैसे- सूर्यासन, प्राणायम, कपालभांति, अनुलोम-विलोम आदि सिखाए गए। ट्रेनर्स ने प्रतिभागियों को यह भी बताया कि योग किस तरह किसी भी व्यक्ति के जीवन में प्रभाव डालता है। ध्यान की ताकत बताने के साथ ही ट्रेनर्स ने उन्हें उपयोगी स्वस्थ जीवनशैली के गुर सिखाए और उन्हें बताया कि किस तरह योग तनाव घटाता है तथा किसी भी व्यक्ति की जिंदगी में अनुशासन लाता है।

विश्व योग दिवस पर सैफएजुकेट की सीईओ और संस्थापक दिव्या जैन ने कहा, छात्रों और फैकल्टी के सदस्यों को योग सत्र में बहुत अच्छा लगा। सैफएजुकेट में हमारा लक्ष्य युवाओं को प्रेरित करना और उन्हें जॉब के लिए तैयार करना है। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग को प्रोत्साहित करने के प्रयासों की सराहना करते हैं। उन्होंने इसके जरिये भारत और दुनियाभर के लोगों में सकारात्मक परिणाम लाया है।

=>
=>
loading...