IANS News

देश में दशकों शासन करने वालों ने जनता के सामथ्र्य को नहीं समझा : मोदी

राजगढ़/भोपाल, 23 जून (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां बगैर नाम लिए गांधी परिवार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश पर लंबे समय तक शासन करने वाला दल देशवासियों के सामथ्र्य को ही नहीं समझ पाया।

मोदी ने राजगढ़ के मोहनपुरा में वृहद सिचाई परियोजना का लोकार्पण करने के बाद कहा, बीते चार वषरें में वर्तमान सरकार ने कभी निराशा और हताशा की बात नहीं की। हम संकल्प लेकर आगे बढ़ने की बात करते हैं, कई दशकों तक शासन में रहने वाला दल हताशा और निराशा की बात करता था, क्योंकि उन्होंने इस देश की जनता के सामथ्र्य को ही नहीं समझा।

मोदी ने बगैर किसी का नाम लिए कहा, जो लोग देश में भ्रम और झूठ फैला रहे हैं, उन्हें जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है। इस देश में सिर्फ एक परिवार को महिमामंडित करने का काम किया गया और महान सपूतों को भुला दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते चार सालों में देश के विभिन्न वगरें के लिए किए गए कार्यो का ब्योरा दिया और गरीबों को पक्के मकान, महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर व चूल्हे दिए जाने का खासतौर से जिक्र किया।

मोदी ने प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के कार्यो की भी सराहना की। इसके साथ ही सिंचाई रकबे में हुई वृद्धि और कृषि विकास दर का भी जिक्र किया।

मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद करते हुए उनके द्वारा भूमि सुधार के लिए किए गए कायरें का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक, विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। विमानतल पर मोदी की अगवानी राज्यपाल आनंदबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। वहां से वह हेलीकॉप्टर के जरिए राजगढ़ के मोहनपुरा बांध पहुंचे, जहां उन्होंने मोहनपुरा वृहद सिचाई परियोजना के लोकार्पण समारोह में हिस्सा लिया और बांध का लोकार्पण किया।

मोदी मोहनुपरा के बाद इंदौर जाएंगे, जहां नेहरू स्टेडियम में स्वच्छ-सर्वेक्षण-2018 पुरस्कार समारोह में शामिल होंगे तथा विभिन्न शहरी विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वह इंदौर विमानतल से शाम 5.50 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

=>
=>
loading...