IANS News

उप्र : ‘आम महोत्सव’ में आम के दाम लेकर किसान भड़का

लखनऊ, 23 जून (आईएएनएस/आईपीएन)। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित आम महोत्सव में आज उस दौरान असमंजस की स्थिति बन गई, जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्घाटन भाषण के दौरान एक किसान उत्तेजित हो गया और तेज आवाज में अपनी व्यथा सुनाने लगा। मुख्यमंत्री और उनके अधिकारियों ने कई बार इशारा कर उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन गिरते आमों के दामों से परेशान व नाराज किसान अपनी व्यथा बताने से नहीं रुका।

दरअसल शनिवार को गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आम महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाषण दे रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुआ किसान अनिल कुमार मिश्रा अचानक उत्तेजित हो गया और आम के गिरते दामों को लेकर अपना दर्द बयां करने लगा।

किसान ने कहा कि मंडी में आम तीन रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है। पिछले साल जहां आम 800 रुपये कैरेट के हिसाब से बिक रहा था, वहीं इस साल 300 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है। परेशान किसान की दास्तान जारी थी और मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी उसे शांत रहने का इशारा करते रहे, लेकिन किसान न रुका।

इससे मौके पर मौजूद प्रशासन में हड़कंप मच गया और मौके की नजाकत को देखते हुए सीएम के ओएसडी अभिषेक प्रकाश ने दखल दिया। इस बीच सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस किसान को पकड़कर बाहर ले गई। लेकिन उस दौरान भी अपनी पीड़ा को जोर-जोर से रखता रहा।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान हुए इस हंगामे की गाज कुछ अधिकारियों पर गिर सकती है।

=>
=>
loading...