InternationalTop News

कश्मीरियों के समर्थन के लिए पाकिस्तान प्रतिबद्ध : नवाज शरीफ

कश्मीरियों के समर्थन के लिए पाकिस्तान प्रतिबद्ध, नवाज शरीफ, पाकिस्तानी संसद का संयुक्त सत्रnawaz shariff
कश्मीरियों के समर्थन के लिए पाकिस्तान प्रतिबद्ध, नवाज शरीफ, पाकिस्तानी संसद का संयुक्त सत्र
nawaz shariff

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान ‘कश्मीरियों के वैध संघर्ष’ के दृढ़तापूर्वक समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ ने कहा कि कश्मीर पर संयुक्त राष्ट्र का प्रस्ताव संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे में है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इन प्रस्तावों के क्रियान्वयन के लिए तत्काल कदम उठाना चाहिए।

नवाज शरीफ ने कहा कि कश्मीर लगातार एक ज्वालामुखी की तरह जल रहा है और हुर्रियत का एक काफिला अपना उद्देश्य प्राप्त करने के लिए अग्रसर है। उन्होंने कहा, “भारतीय सुरक्षाबल कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार के संघर्ष को नहीं दबा सकते।”

वहीं, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कश्मीर मुद्दे पर बुधवार को होने वाले संयुक्त सत्र के बहिष्कार की घोषणा की थी। पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा था कि उनकी पार्टी इस संसद का और समर्थन नहीं कर सकती।

इमरान खान ने कहा, “हम कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार का पूरा समर्थन करते हैं।” उन्होंने कहा कि संसद के संयुक्त सत्र में चर्चा के लिए कुछ बचा नहीं है। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ प्रधानमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुके हैं और तहरीक-ए-इंसाफ इस संसद का और समर्थन नहीं कर सकती।

=>
=>
loading...