Sports

आईएसएल : दिल्ली डायनामोज ने मौजूदा चैम्पियन चेन्नई को हराया

दिल्ली डायनामोज एफसी, हीरो इंडियन सुपर लीग, चेन्नयन एफसी, 3-1 से हरा दियाdelhi dynamos vs chennaiyin fc
दिल्ली डायनामोज एफसी, हीरो इंडियन सुपर लीग, चेन्नयन एफसी, 3-1 से हरा दिया
delhi dynamos vs chennaiyin fc

चेन्नई। दिल्ली डायनामोज एफसी ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे संस्करण के अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी को 3-1 से हरा दिया। चेन्नयन एफसी की इस संस्करण में यह पहली हार है।

चेन्नयन एफसी को अपने पहले मैच में एटलेटिको डी कोलकाता के हाथों ड्रॉ खेलना पड़ा था। दिल्ली डायनामोज की टीम पूरे तीन अंक लेकर घर लौटी। चेन्नई के खाते में दो मैचों से एक अंक है।

गुरुवार हुए मैच का पहला गोल दिल्ली के लिए मार्सेलिन्हो लीते परेरा ने 26वें मिनट में किया। यह गोल पेनाल्टी किक पर हुआ। दिल्ली को यह पेनाल्टी चेन्नई के गोलकीपर ड्वायन केर द्वारा मिलन सिंह को बाक्स एरिया में धक्का देने के बाद मिला।

केर बाक्स में मिलन से जानबूझकर टकरा गए और रेफरी ने बिना देरी किए पेनाल्टी का फैसला सुनाया। परेरा ने इस पर कोई गलती नहीं की और गेंद को नेट में डाल दिया। इसके छह मिनट बाद ही हालांकि चेन्नई ने बराबरी कर ली। चेन्नई के लिए जेजे लालपेखलुवा के पास पर मैक्फेरलिन ओबागेमी ने यह गोल किया। दिल्ली के कप्तान और गोलकीपर एंटोनियो डोबलास सांटाना ने गेंद रोकने की कोशिश की लेकिन वह गोल नहीं बचा पाए।

स्कोर बराबर होने के बाद दिल्ली की टीम ने हमले तेज कर दिए। 34वें मिनट में दिल्ली ने परेरा की मदद से एक बार फिर बढ़त हासिल कर ली। परेरा ने यह गोल गाद्जे के पास पर किया। परेरा ने केर को पूरी तरह छकाते हुए अपनी टीम को अहम बढ़त दिलाई।

मैच का चौथा और दिल्ली का तीसरा गोल सेनेगल के स्ट्राइकर बादारा बाद्जी ने कीन लेविस के सहयोग से 84वें मिनट में किया। बाद्जी ने कीन द्वारा बाक्स एरिया में दिए गए क्रॉस को गोलपोस्ट में डाल अपनी टीम को 3-1 से आगे कर दिया।

दिल्ली डायनामोज को हाफ टाइम तक ही तीन गोल की बढ़त मिल सकती थी लेकिन 37वें और 40वें मिनट में उसने दो सुनहरे मौके गंवा दिए। 40वें मिनट में परेरा गोल करने के बिल्कुल करीब थे, लेकिन वह अपनी किक में इसके लिए जरूरी जोर पैदा नहीं कर सके।

मैच की शुरुआत काफी आक्रामक अंदाज में हुई। चेन्नई के भारतीय खिलाड़ी बलजीत साहनी ने दूसरे मिनट में दाएं किनारे से दिल्ली के गोलपोस्ट पर एक जोरदार किक लगाया लेकिन डोबलास सांटाना ने उसे रोक दिया।

दिल्ली डायनामोज ने 13वें मिनट में गाद्जे की मदद से अपना पहला गोल कर दिया था लेकिन दिल्ली के खेमे में इस गोल का जश्न शुरू होता इससे पहले ही लाइनमैन ने गाद्जे को आफसाइड करार दिया। दूसरे हाफ में दोनो टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन किसी को सफलता मिलती नहीं दिख रही थी। 49वें मिनट में अनस इदाथोदिका चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए।

=>
=>
loading...