Sports

कोलकाता पुलिस ने ट्विटर पर उड़ाया लियोनेल मेसी का मजाक, जानें क्या है मामला

कोलकाता| रूस में जारी फीफा विश्व कप से जहां लोग अपने-अपने पसंदीदा फुटबाल खिलाड़ी को देखर कर खुश हैं, वहीं कोलकाता पुलिस ने अपने एक खास संदेश में अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के मेमे का इस्तेमाल पर सोशल मीडिया में सनसनी फैला दी है। इसमें मेसी के फीफा विश्व कप मैच में पेनाल्टी पर असफल रही कोशिश को दर्शाया गया है।

कोलकाता पुलिस के मेमे में एक ओर मेसी को आइसलैंड के गोल पोस्ट के बाहर से पेनाल्टी पर शॉट लेते दिखाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर कोलकाता की ट्रैफिक पुलिस को बिना हेलमेट के बाइक पर बैठे व्यक्ति पर जुर्माना लगाते देखा जा रहा है। इसके साथ संदेश में लिखा हुआ है यु विल नेवर मिस ए पेनाल्टी, वी वोन्ट लेट यू (आप एक भी पेनाल्टी में असफल नहीं होंगे। हम आपको असफल नहीं होने देंगे।

इस प्रकार से कोलकाता शहर की पुलिस पश्चिम बंगाल के ‘सेफ ड्राइव सेफ लाइफ’ की पहल का प्रचार कर रही है। इस पोस्ट पर अब तक 5,500 लोगों ने प्रतिक्रिया दे दी है और 2,400 लोगों ने इसे साझा भी किया है। इस मेमे के साथ जहां सोशल मीडिया का एक हिस्सा खुश है और इसे कोलकाता पुलिस का सबसे शानदार अभियान बता रहा है, वहीं कई लोग इसकी अर्जेटीना और मेसी के साथ तुलना कर रहे हैं और शर्मनाक बता रहे हैं। इसे मेसी का अपमान समझ रहे हैं।

मेसी के एक प्रशंसक चट्टाराज लियोनेल अबीर ने सवालिया लहजे में कह रहे हैं कि किस प्रकार मेसी का अपमान किया जा सकता है। एक व्यक्ति ने कहा, आप नियम तोड़ने वालों को तो गिरफ्तार नहीं कर सकते, लेकिन मेसी का मजाक बना सकते हैं। कितना शर्मनाक है यह। इसके लिए मेसी के कई प्रशंसकों ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पेनाल्टी पर शॉट में असफल रहने के वीडियो को भी साझा कर दिया है।

सागनिक झा ने लिखा, कुछ पेनाल्टी ऐसे लोगों को दे दी जाती है, तो गलत तरीके से पिच पर गिरते हैं और नखरे करते हैं। कई लोगों ने कोलकाता पुलिस की इस कोशिश को सराहा भी है। उनका कहना है कि पुलिस ने सफल रूप से सुर्खियों में रहने वाले विषय को लेकर जागरुकता फैलाई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH