IANS News

सिएट यूटेटे (सेमीफाइनल-2) : सेबिन, हरमीत ने मावेरिक्स को दिलाई 4-2 की बढ़त

कोलकाता, 30 जून (आईएएनएस)| आरपी-एसजी मावेरिक्स के सेबिन विंटर और हरमीत देसाई ने शनिवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में जारी सिएट अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) पावर्ड बाई केलॉग्स के दूसरे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में अपने-अपने मैच जीतते हुए अपनी टीम को मौजूदा विजेता फाल्कंस टीटीसी के खिलाफ 4-2 की अहम बढ़त दिला दी है। सेबिन ने जहां पहले महिला एकल मुकाबले में फाल्कंस की सुतिर्था मुखर्जी को 2-1 से हराया वहीं हरमीत ने पुरुष एकल मुकाबले में फाल्कंस के एल्वारो रोबेल्स मार्टिनेज को इसी अंतर से पराजित किया।

वर्ल्ड नम्बर-60 जर्मनी की सेबिन ने 11-8, 1108, 9-11 से जीत दर्ज की। शुरुआत के दो गेम आसानी से गंवाने के बाद सुतिर्था ने तीसरे गेम में जबरदस्त खेल दिखाया और अपनी टीम को एक अंक दिलाने में सफल रहीं।

इससे पहले हालांकि सेबिन अपनी टीम को अहम दो अंक दिला चुकी थीं। तीसरे गेम में भी सेबिन 5-1 से लीड कर रही थीं लेकिन इसके बाद सुतिर्था ने वापसी करते हुए स्कोर 5-5 किया और फरि 7-6 के साथ आगे निकल गईं।

सेबिन ने हालांकि 8-8 की बराबरी के साथ फिर से हावी होने के संकेत दिए लेकिन सुतिर्था ने उनकी एक नहीं चलने दी और 10-8 से आगे निकल गईं। इसके बाद सेबिन ने एक अंक हासिल किया लेकिन सुतिर्था ने अंतिम अंक हासिल करते हुए सेबिन पर जीत दर्ज की। छह मैचो में सेबिन ने 14 गेम जीते हैं जबकि सुतिर्था ने इतने ही मैचों में तीसरा गेम जीता है।

दूसरी ओर, हरमीत ने एल्वार को 11-6, 11-10, 6-11 से हराया। पहला गेम बड़ी आसानी से 11-6 से जीत लिया। बढ़त के साथ शुरुआत करने वाले हरमीत ने एक बार भी एल्वारो को आगे निकलने का मौका नहीं दिया और अपनी टीम को एक अहम अंक दिलाया।

दूसरे गेम में भी हरमीत ने जीत हासिल की लेकिन इसके लिए उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा। लगातार पीछे होने के बाद भी हरमीत ने 5-5 की बराबरी की और फिर आगे निकल गए। अंतिम क्षणो में दोनों खिलाड़ी 10-10 की बराबरी पर थी लेकिन हरमीत ने एक अंक लेते हुए अपनी टीम को 4-2 से आगे कर दिया।

तीसरे गेम में एल्वारो ने हरमीत को एक भी मौका नहीं दिया और बड़ी आसानी से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को मुश्किल हालात में एक अंक दिलाया।

दबंग स्मैशर्स ने शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में महाराष्ट्र युनाइटेड को 11-10 से हराते हुए फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल नेताजी इंडोर स्टेडियम में ही एक जुलाई को खेला जाएगा।

बीते साल फाइनल में फाल्कंस ने मावेरिक्स को 13-8 से हराया था।

=>
=>
loading...