Nationalमुख्य समाचार

2019 में चुनाव को लेकर मचा घमासान, बिहार महागठबंधन में शामिल हो सकते है नीतीश

2019 में होने वाले  चुनाव को लेकर बिहार में मचा हैं घमासान।जी हाँ जनता दल यूनाइटेड और नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल किए जाने को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। जहाँ एक ओर कांग्रेस के कुछ विधायक नीतीश कुमार की प्रशंसा करने के साथ ही महागठबंधन में वापसी का समर्थन कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर खेमा है जो नीतीश कुमार को महागठबंधन में आने से रोकने की पूरी कोशिश कर रहा है। वह खेमा है शरद यादव का।

शरद यादव के सहयोगी, ने बताया हैं बताया कि नीतीश कांग्रेस के पक्ष में बयानबाजी से भी खुश नहीं हैं साथ ही आपको बता दे की आगामी चार राज्यों में चुनाव के मद्देनजर एनडीए में सीट की मांगों को लेकर एकबार एनडीए सरकार में असंतोष देखा जा रहा है।

लालू यादव और उनके दोनों पुत्र तेज प्रताप और तेजस्वी नीतीश चाचा की महागठबंधन में नो एंट्री कह चुके हैं। दोनों ही बेटे नही चाहते की चाचा उनकी पार्टी में शामिल हो इसी लिए नीतीश कुमार के महागबंधन में शामिल होने पर विरोध रहे हैं। साथ ही उन्होंने एक बयान में कहा था अब नीतीश कुमार के लिए दरवाजा बंद हो गया हैं।

खबरों के मुताबिक कांग्रेस विधायक सुदर्शन कुमार और तैसीफ आलम ने नीतीश को महागठबंधन के लिए जरुरी बताया। सुदर्शन ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार में एकमात्र स्वीकार्य मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और यदि महागठबंधन बीजेपी को चुनौती देने के बारे में गंभीर है तो इस मुद्दे पर उसे विचार करना चाहिए।

2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जदयू को बिहार के अलावा दूसरे राज्यों जैसे झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी सम्मानित सीटें दी जानी चाहिए।

=>
=>
loading...