IANS News

रेफरी के फैसले से असंतुष्ट हैं कोलंबियाई कोच

मास्को,4 जुलाई (आईएएनएस)| कोलंबिया फुटबाल टीम के कोच जोस नेस्टर पेकरमैन ने कहा है कि इंग्लैंड से मिली हार को स्वीकार करना उनके लिए मुश्किल है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि इस मैच में रेफरी के फैसले से वह असंतुष्ट हैं। मंगलवार देर रात खेले गए फीफा विश्व कप के अंतिम-16 मैच में इंग्लैंड ने कोलंबिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। निर्धारित 90 मिनट तक स्कोर 1-1 से बराबरी रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया, जिसमें इंग्लैंड ने 4-3 से जीत दर्ज की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैच के 57वें मिनट में कोलंबियाई खिलाड़ी के बॉक्स में फाउल होने से इंग्लैंड को पेनाल्टी मिला जिस पर कप्तान हैरी केन ने गोल कर इंग्लैंड का खाता खोल दिया।

लेकिन 93वें मिनट में येरी मिना ने गोल कर मैच को अतिरिक्त समय में पहुंचा दिया।

पेकरमैन ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, रेफरी के फैसले को जानते हुए इस मैच में खेलना असुविधानजनक था। मैच के दौरान पिच पर काफी सारी दुविधा थी।

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए कहा, एक खिलाड़ी को फाउल दिया जाता है क्योंकि उन्होंने प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को धक्का दिया। वे रेफरी को बताने की कोशिश कर रहे थे कि अन्य खिलाड़ी को भी फाउल दे। हमने इस तरह की चीजें बार-बार होती देखी।

पेकरमैन ने कहा, टीम ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन थोड़ी किस्मत की जरुरत थी क्योंकि पेनाल्टी शूट आउट में आप को इसकी जरुरत होती है। यही वहज है कि मैं दुखी हूं क्योंकि मेरे खिलाड़ी इस मैच को जीतने और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के हकदार थे।

=>
=>
loading...