Businessऑटोमोबाइल्स

1 लीटर में 90 किमी दौड़ेगी ये बुलेट, कीमत मात्र 60 हजार रु

नई दिल्ली। रॉयल इनफील्ड की बुलेट लोगों के दिलों पर दशकों से राज करती आ रही है। अगर किसी को हेवी सेगमेंट में को बाइक लेनी हो तो वह बुलेट ही प्रिफर करता है। तभी तो बुलेट को कहा जाता है शानदार सवारी। जानदार सवारी। अगर आप भी बुलेट लेना चाहते हैं और इसके कम माइलेज की वजह से इसको लेने की प्लान कैंसल कर देते हैं आपके लिए रियायती दरों पर महज 60 से 70 हजार रुपये वाली बुलेट भी आ गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बुलेट 90 kmpl का माइलेज भी देती है।

हालांकि इसे रॉयल इनफील्ड ने नहीं बनाया है, बल्कि इस बुलेट को रॉयल इनफील्ड से मिलता-जुलता रॉयल इंडियन के नाम से बनाया गया है, जो रॉयल इनफील्ड बुलेट की नकल है। बुलेट की तर्ज पर इसे ‘बोल्ट’ नाम दिया गया है। इस बाइक को भुवनेश्वर स्थित बाइक बि‍ल्डर रॉयल उडो ने बनाया है। यह दि‍खने में बि‍ल्कुल बुलेट जैसी लगती है, लेकि‍न इसमें 100 सीसी का इंजन लगा है।

100 सीसी रॉयल इंडि‍यन बुलेट की आवाज भी बिल्कुल असली बाइक जैसी ही है। 100 सीसी इंजन बाइक से इस तरह की आवाज की उम्मीद करना बेहद मुश्किल है। रॉयल इंडि‍यन बुलेट का फ्यूल टैंक, सीट, स्पोक्स व्ही‍ल्स और राउंड हेडलैम्प बि‍ल्कुल रॉयल एनफील्ड बुलेट जैसा दि‍खता है। इतना ही नहीं, सीट के पीछे ‘बुलेट’ शब्द का इस्तेमाल भी वैसे किया गया है, जैसा की असली रॉयल इनफील्ड में है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH