IANS News

दिल्ली : 2 माह से गटर में जा रहा पीने का पानी

नई दिल्ली, 7 जुलाई (आईएएनएस)| दिल्ली में जहां एक ओर पानी के संकट पर सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच राजनीतिक जंग छिड़ी है, वहीं पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में पिछले दो महीने से जारी सीवर कार्य के दौरान पीने का पानी गटर में जा रहा है, आलम यह है कि गटर में पानी जमा होने से सड़क का कटान शुरू हो गया है और स्थानीय लोगों को सड़क के बैठने का डर सता रहा है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, शकरपुर इलाके के मेन बाजार में पिछले दो महीने से सीवर लाइन का काम चल रहा है। सड़क के बीचों बीच बने सीवर के साथ दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन भी गुजर रही है। इस पाइपलाइन के जरिए ही लोगों के घरों में पानी सप्लाई होता है। वह पाइपलाइन बीते दो महीने से टूटी हुई है, जिसकी शिकायत करने पर विभाग के अधिकारियों ने एक बार तो जोड़-तोड़ कर उसे ठीक कर दिया, लेकिन पानी का लगातार रिसाव अभी भी जारी है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि सीवर का पानी गड्ढे में भर जाने के कारण टूटी पाइपलाइन से उनके घरों में सीवर का पानी आ रहा है, जिससे उनके बीमार होने का खतरा बना हुआ है। वहीं गटर में पानी जमा हो जाने के कारण मिट्टी का कटान शुरू हो गया है और मिट्टी धीरे धीरे बैठ रही है और सड़क महीने दो महीने में फिर से बैठ सकती है।

वहीं मौके पर काम करा रहे जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र ने पीने के पानी की समस्या पर आईएएनएस को बताया, वह कई बार दिल्ली जल बोर्ड से पानी की पाइपलाइन के टूटे होने की शिकायत कर चुके हैं लेकिन अधिकारी बात तो सुनते हैं पर कार्रवाई नहीं करते। गटर में पानी जमा होने के कारण ही उन्हें अपना काम निपटाने में इतना समय लगा। अगर समय रहते पानी की पाइपलाइन को ठीक कर लिया जाता तो स्थानीय लोगों को इतनी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि दो महीने से ज्यादा समय बीत चुका है। न तो इलाके की निगम पार्षद नीतू त्रिपाठी ने कोई सुध ली है और न ही विधायक नितिन त्यागी ने।

निगम पार्षद नीतू त्रिपाठी भाजपा से और विधायक नितिन त्यागी आप से हैं।

=>
=>
loading...