IANS News

गाजियाबाद में लुटेरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़

गाजियाबाद, 8 जुलाई (आईएएनएस)| गाजियाबाद में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से लैपटॉप, एक आईफोन6 और 2,000 रुपये नकद लूटने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्णा ने रविवार को बताया कि लुटेरों में पंजाब के होशियारपुर निवासी इंद्रजीत सैनी उर्फ राजवीर उर्फ सांबा, मेरठ निवासी दो भाइयों -दीपक चौहान और राहुल चौहान- तथा हरियाणा के पानीपत निवासी कृष्ण कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

इंद्रजीत मादक पदार्थ से जुड़े एक मामले में 10 साल की सजा काट रहा था, लेकिन 15 दिनों की पैरोल पर बाहर आने के बाद वह फरार हो गया और हरिद्वार में रहने लगा था, जहां गिरोह के अन्य सदस्यों से उसकी मुलाकात हुई।

राहुल चौहान की शादी में खर्च के लिए गिरोह ने 30 जून को नोएडा के सेक्टर 136 में रहने वाले विजय मुंजाल को लूटने की योजना बनाई।

वे मकान मालिक को शादी का कार्ड देने के बहाने घर में घुसे और किराएदार मुंजाल को लूट लिए। इसके बाद घर से निकलने से पहले उन्होंने मुंजाल को पतले टेप से बांध दिया।

गुप्त सूचना के आधार पर गाजियाबाद पुलिस ने सबसे पहले दीपक और उसके बाद अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे से लैपटॉप, आईफोन6, पतला टेप और 500 रुपये के अलावा दो पिस्तौल बरामद की हैं।

पुलिस ने कहा कि गिरोह का सरगना इंद्रजीत पंजाब में 18 जघन्य अपराधों में शामिल रहा है। अन्य गिरफ्तार लोगों का भी आपराधिक इतिहास रहा है।

=>
=>
loading...