Entertainment

संजय दत्त बनने के लिए रणबीर पर होती थी इतनी मेहनत, इस तरह किया जाता था मेकअप

मुंबई। राजकुमार हिरानी की निर्देशित फिल्म संजू इस वक्त बॉक्स ऑफिस में धमाल मच रखी है। इस फिल्म ने 7 दिनों में ही 202.51 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है और बॉक्स ऑफिस पर अभी भी फिल्म की जर्नी जारी है। इस फिल्म के रिलीज के बाद रणबीर कपूर खूब सुखियों बटोर रहे है। फिल्म संजू में बिलकुल संजय दत्त की तरह दिखने के लिए रणबीर कपूर ने बहुत मेहनत की है इस बात में तो कोई दो राय नही है। लेकिन क्या आप जानते है सिर्फ वर्कआउट ही नही रणबीर कपूर को संजय दत्त का लुक देने के लिए एक पूरी मेकअप आर्टिस्ट की टीम को नियुक्त किया गया था।

हाल के दिनों में ही इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी ने लोगों के बीच एक बीटीएस वीडियो शेयर किया है। जिसमें दिखाया गया है कि आखिर किस तरह रणबीर कपूर के न्यू को ट्रांसफार्मर संजय दत्त के जैसा बनाया गया। इसी वीडियो में राजकुमार हिरानी की कड़ी मेहनत का खुलासा भी किया गया है। इस फिल्म को बनाने के दौरान हर किसी की नजरें रणबीर कपूर की लुक और उनकी बॉडी लैंग्वेज के ऊपर टिकी हुई थी। क्योंकि संजय दत्त के जैसा बॉडी लैंग्वेज और उनके लुक को मैच कर पाना बिल्कुल भी आसान नहीं था।

संजय के लुक को हुबहू कॉपी करने के लिए उनकी मेकअप टीम को काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी। इसके साथ ही साथ रणबीर कपूर को संजय दत्त की तरह दिखने के लिए अपने वजन को भी बढ़ाना पड़ा। राजकुमार की मेहनत के बदौलत रणबीर कपूर को संजय दत्त के रूप में बदलने में कामयाबी हासिल हुई। राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन से जुड़े किस्से जैसे कि ड्रग्स औरतें माता-पिता और उनके दोस्तों के साथ संबंध और उनके जीवन में उनके द्वारा किए गए संघर्ष को बखूबी दिखाया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH