IANS News

टाटा पॉवर कर्नाटक में लगाएगी 250 मेगावॉट की सौर परियोजना

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| देश की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी टाटा पॉवर ने घोषणा की है कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी टाटा पॉवर रिन्यूवेबल इनर्जी लि. (टीपीआरईएल) को कनार्टक रिन्यूवेबल इनर्जी डेवलपमेंट लि. (केआरईडीएल) से 250 मेगावॉट (50-50 मेगावॉट की पांच परियोजनाओं) का ठेका (लेटर ऑफ क्रेडिट) मिला है, जो राज्य के तुमकुर जिले में स्थापित किया जाएगा।

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इस परियोजना के तहत कर्नाटक के तुमकुर जिले में पावगदा सोलर पार्क की स्थापना की जाएगी और यहां से पैदा होनेवाली बिजली की आपूर्ति राज्य के डिस्काम को बिजली खरीद समझौते (पीपीए) के तहत की जाएगी। यह परियोजना अगले 12 महीनों में तैयार हो जाएगी।

टाटा पॉवर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने बताया, सौर ऊर्जा उत्पादन के माध्यम से स्वच्छ और हरित ऊर्जा की दिशा में देश की प्रतिबद्धता में योगदान देकर हमें खुशी हो रही है।

टाटा पॉवर के अध्यक्ष (नवीकरणीय ऊर्जा) अशीष खन्ना ने कहा, स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों से टाटा पॉवर की कुल उत्पादन क्षमता का 35-40 फीसदी उत्पन्न करने के हमारे प्रयास में यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इस क्षेत्र में सौर परियोजना की स्थापना सरकार के राजस्व में सुधार करेगी।

=>
=>
loading...