IANS News

पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप का चौथा संस्करण शुरू

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)| पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप (जेबीसी ) के चौथे सत्र की शुरुआत मंगलवार को यहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) द्वारा मान्यता प्राप्त पांच दिवसीय टूर्नामेंट के पहले दिन करीब 1119 से अधिक युवा खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है।

चैंम्पियनशिप में मैचों का आयोजन लड़कों व लड़कियों के चार आयु वर्गो में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के पिछले तीन संस्करणों में करीब 8000 बच्चे भाग ले चुके हैं।

चैंम्पियनशिप इस बार देश के करीब 10 शहरों चंडीगढ़, बेंगलुरू, कोच्चि, लखनऊ, पुणे, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद, गुवाहाटी और दिल्ली में निर्धारित है। प्रत्येक शहर से प्रत्येक श्रेणी के शीर्ष दो बच्चे नौ और 10 अगस्त को राजधानी में फाइनल खेलेंगे

बीएआई अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, हमें खुशी है कि पीएनबी मेटलाइफ पिछले चार वर्षो से जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप (जेबीसी) का आयोजन कर रहा है। उनके इस पहल से देश के छोटे बच्चे अपने कौशल को बढ़ा सकते हैं। देश में बैडमिंटन में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन जरुरत है तो सिर्फ उन्हें सही मंच प्रदान करने की। मुझे उम्मीद है कि इस तरह के मंच से इसे बच्चे आगे चलकर देश को पदक दिला सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उमन चोपड़ा ने कहा, हाल के वर्षों में अच्छे प्रदर्शन के कारण भारत में बैडमिंटन का बहुत विकास हुआ है। अगर खेलने वाले ज्यादातर युवा हैं, तो यह खेल के लिए अच्छा है। पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप जैसे मंच के साथ, यह सही दिशा में उठाया गया एक कदम है।

=>
=>
loading...