IANS News

सोटेविल एथलेटिक्स मीट में सोने के साथ चमके नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| भारत के 20 वर्षीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को फ्रांस में आयोजित सोटेविल एथलेटिक्स मीट में स्वर्ण पदक जीता है। नीरज ने भाला फेंक स्पर्धा में 85.17 मीटर की दूरी तय कर सोना अपने नाम किया।

पानीपत के निवासी नीरज ने सोटेविल-लेस-रोवेन में आयोजित इस स्पर्धा में 2012 के ओलम्पिक चैम्पियन केशोर्न वॉलकोट को पछाड़ते हुए सोने पर कब्जा जमाया। हालांकि, यह इस स्पर्धा में उनका पहला स्वर्ण पदक नहीं है।

इसके अलावा, इस स्पर्धा में मोल्डोवा के एडरियान मारडारे ने 81.48 मीटर की दूरी तय कर रजत और लिथुआनिया के एडिस मेटुसेविसियस ने 79.31 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

इसी साल आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में नीरज ने स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में 86.47 मीटर की दूरी तय कर स्वर्ण पर निशाना साधा था। यह नीरज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है।

भारत के 20 वर्षीय एथलीट नीरज ने इससे पहले आईएएएफ डायमंड लीग में भाला फेंक स्पर्धा में 87.43 मीटर की दूरी तय तक अपना नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था।

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में 18 अगस्त से शुरू होने वाले एशियाई खेलों के लिए नीरज को भारत की एथलेटिक्स टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में सभी की निगाहें नीरज पर होंगी।

=>
=>
loading...