IANS News

भारत में होगा मरीन और पावर जनरेशन लुब्रिकेंट का उत्पादन

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| जीपी ग्लोबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (जीपीजीईपीएल) ने बुधवार को स्पेन की तेल कंपनी सेप्सा के साथ विशेष भागीदारी की घोषणा की। इस भागीदारी के तहत भारत में सेप्सा के मरीन और पावर जनरेशन लुब्रिकेंट (समुद्री और बिजली उत्पादन के लुब्रिकेंट) का उत्पादन और उसकी बिक्री की जाएगी। समझौते के मुताबिक, जीपी ग्लोबल भारत में सेप्सा ब्रांडेड लुब्रीकेंट उत्पादों का निर्माण, मिश्रण, पैकेज और उनका आयात भी करेगा।

भारत में जीपी ग्लोबल ग्रुप के ग्लोबल हेड ऑफ टर्मिनल्स एम. प्रभाकरन ने कहा, बंदरगाह आधुनिकीकरण और तटीय शिपिंग विकास के लिए भारत एक बड़ा बाजार है। यह साझेदारी, ‘मेक इन इंडिया’ के विजन के अनुरूप है और इस क्षेत्र के लिए अच्छे रुझान से हमें फायदा मिलने वाला है।

सेप्सा के विपणन उपाध्यक्ष आल्वरो डियाज बिल्ड ने कहा, यह साझेदारी सेप्सा के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड और हमारे लुब्रिकेंट व्यवसाय में विस्तार को और मजबूत करेगी, यह पहली बार होगा जब स्पेन में हमारे प्लांट्स के बाहर भी हमारे लुब्रीकेंट उत्पादित किए जाएंगे।

इस साझेदारी से जीपी ग्लोबल की घरेलू आरएंडडी सुविधाएं और मजबूत होंगी साथ ही भारत में तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों का विकास होगा। उत्पाद श्रृंखला में सिलेंडर ऑयल, सिस्टम ऑयल, ट्रंक पिस्टन इंजन ऑयल, हाइड्रोलिक ऑयल, गियर ऑयल, ग्रीस और इस उद्योग के लिए जरूरी अन्य विशेष लुब्रिकेंट शामिल हैं।

=>
=>
loading...