IANS News

जेके टायर को 64.24 करोड़ रुपये का मुनाफा

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय टायर उद्योग की प्रमुख कंपनी जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज ने 30 जून को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 64.24 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है, जिसमें मजबूत बिक्री का प्रमुख योगदान रहा। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज में नियामकीय फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने एक साल पहले की समान तिमाही में 117.21 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था।

कंपनी ने बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी का राजस्व बढ़कर 2,439.52 करोड़ रुपये रहा, जोकि एक साल पहले की इसी तिमाही में 1,931.80 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के आंकड़ों की तुलना पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही से नहीं की जा सकती क्योंकि पिछले साल जुलाई में जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू किया गया था। जबकि एक साल पहले की तिमाही में उत्पाद कर था।

जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रघुपति सिंघानिया ने कहा, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में विभिन्न श्रेणियों में बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिसमें मुख्य रूप से ट्रक/बस रेडियल, यात्री कार और हल्का ट्रक रेडियल शामिल रहा।

उन्होंने कहा, बिक्री में बढ़ोतरी और आंतरिक दक्षता में सुधार से कंपनी की लाभप्रदता बढ़ी है। कंपनी बाजार में अपना विस्तार करती रहेगी और ट्रक/बस रेडियल टायर की क्षमता बढ़ाने पर काम करेगी।

=>
=>
loading...