IANS News

मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह यौन शोषण मामले को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामा

पटना, 24 जुलाई (आईएएनएस)| बिहार के मुजफ्फरपुर महिला अल्पावास गृह में लड़कियों से यौन शोषण के मामले को लेकर मंगलवार को भी बिहार विधानसभा में विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग कर रहा है। बिहार विधानसभा की मंगलवार की कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने प्रश्नकाल प्रारंभ करने की घोषणा की, परंतु विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे। विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुजफ्फरपुर महिला अल्पावास गृह के मामले को सबसे अधिक गंभीर मामला बताते हुए कहा कि प्रशासन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है।

उन्होंने कहा कि जो भी कार्रवाई हो रही है, वह अदालत के आदेश से ही हो रही है। उन्होंने बिहार के कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राज्य में कहीं भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

यादव ने कहा कि मुजफ्फरपुर अल्पावास गृह में अब तक 29 बच्च्यिों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है।

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस पूरे मामले में जांच चल रही है।

उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा, सरकार ना दुष्कर्म के आरोपी राजद के विधायक राजवल्लभ यादव को छोड़ती है ना मुजफ्फरपुर के आरोपियों को छोड़ेगी। आरोपी ब्रजेश ठाकुर और नौ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा में भोजनावकाश के पहले की कार्यवाही बाधित रही।

सदन से बाहर तेजस्वी ने मुजफ्फरपुर मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की और कहा कि जांच उच्च न्यायालय की देखरेख में सीबीआई से होनी चाहिए।

विधान परिषद में भी राजद सदस्यों ने मुजफ्फरपुर मामले को लेकर जमकर हंगामा किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राजद सदस्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

राजद नेता और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी मुजफ्फरपुर मामले की सीबीआइ जांच की मांग की है और कहा कि सरकार दोषियों को बचा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस बारे में जवाब देना चाहिए।

राबड़ी देवी ने कहा कि राज्य भर के बालिका गृहों की जांच सीबीआई से हो। यह अत्यंत गंभीर मामला है।

=>
=>
loading...