Monsoon Session Of Parliament 2018NationalTop News

मानसून सत्र: प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी टीडीपी

नई दिल्ली। संसद में आज मानसून सत्र का छठा दिन है। खबर है कि तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रधानमंत्री मोदी और वित्तमंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रही है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी और वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर सदन को गुमराह किया है।

केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद तेलगु देशम पार्टी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस लाने की तैयारी में है। पार्टी का आरोप है कि प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर सदन को गुमराह किया है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने अपने सांसदों से पीएम मोदी पर सदन में झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार हनन नोटिस देने को कहा है।

बता दें कि आंध्र को विशेष दर्जा दिए जाने से केंद्र के इनकार के बाद टीडीपी ने इस साल मार्च में एनडीए से नाता तोड़ लिया था। इसके बाद उसने केंद्र सरकार के खिलाफ पहले बजट सत्र और फिर मॉनसून सत्र में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। बजट सत्र में उनकी मांग तो ठुकरा दी गई, लेकिन मॉनसून सत्र में स्पीकर ने इसे स्वीकार करते हुए बीते शुक्रवार को इस पर चर्चा कराई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH