National

राज्य सभा मेें रविशंकर प्रसाद ने दिया बयान, फेक न्यूज के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली। देश में फेक न्यूज़ द्वारा फैलाए जा रहे भ्रामक के खिलाफ जल्द ही सरकार कोई बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। राज्य सभा में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि फेक न्यूज़ जल्द फैलती हैं और भ्रामक होती हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ऐसी न्यूज के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए प्रतिबद्ध है।

ravishanker prasad

अफवाह की घटनाएं निंदनीय है

मंत्री ने कहा कि अफवाह की घटनाएं निंदनीय है और मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बाद वॉट्सऐप को सिस्टम बदलने के लिए कहा गया था और उनकी ओर से ऐसी अफवाहों को रोकने के लिए फीचर्स में कुछ बदलाव भी किए हैं।

कारगिल विजय दिवस पर फेक न्यूज़ का लगा था अंबार

अभी कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा था, जिसमें कहा जा रहा था कि कांग्रेस ने 5 सालों तक कारगिल दिवस नहीं मनाया। इसके साथ ही कारगिल दिवस नहीं मनाने पर कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का भी एक बयान इस पोस्ट के साथ दिया जा रहा है। जिसमे कहा गया है की  कारगिल की लड़ाई भाजपा की लड़ाई थी, इसलिए इसे मनाया नहीं जाना चाहिए।

गलत खबरों को लेकर सरकार से लेकर आम जनता परेशान

व्हाट्सएप्प पर गलत खबरों से सरकार से लेकर आम जनता तक परेशान है। संसद में मानसून सत्र के दौरान मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा की व्हाट्सएप्प पर अफवाहों को लेकर सरकार सजग है। और सरकार ने इसे लेकर जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की है।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique