IANS News

केंद्र सरकार जल्द लाएगी अमृत प्लस येाजना : पुरी

लखनऊ, 27 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में केंद्र सरकार की तीन अति महत्वाकांक्षी योजनाओं के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शुक्रवार को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही अमृत प्लस योजना लेकर आने वाली है। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री पुरी ने पत्रकारों से कहा कि एक लाख से कम आबादी वाले शहरों के लिए केंद्र सरकार अमृत प्लस योजना लेकर आने वाली है। इसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है। वर्ष 2020 में अमृत योजना के समाप्त होते ही इसकी शुरुआत की जाएगी।

इस मौके पर 100 स्मार्ट सिटी और अन्य शहरों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को शाम साढ़े पांच बजे करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश को स्मार्ट सिटी, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) और अमृत योजना से संबंधित 3780़ 73 करोड़ की योजनाओं की सौगात भी देंगे।

गौरतलब है कि अमृत योजना के तहत प्रदेश के 60 से ज्यादा शहरों में पेयजल, भूमिगत सीवेज प्रणाली, पार्को आदि का निर्माण कर आधुनिक सुविधाओं से लैस करने का काम किया जा रहा है।

यह योजना एक लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों के लिए लागू की गई थी। केंद्र सरकार दूसरे चरण में उन शहरों को भी शामिल करने को लेकर काम कर रही है, जिनकी आबादी एक लाख से कम है।

=>
=>
loading...