Sports

10 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करेगा यह बल्लेबाज, 2007 में खेली थी आखिरी टेस्ट सीरीज

दिनेश कार्तिक

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के दौरान एक ऐसा भारतीय खिलाड़ी है जो ठीक दस साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम में जगह नहीं बना सका था। जी हां ,हम बात कर रहे हैं भारतीय बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की। इंग्लैंड में 2007 में हुई सीरीज में कार्तिक ने लार्ड्स पर 60, ट्रेंट ब्रिज में 77 और ओवल पर 91 रन बनाए थे।

बल्लेबाज

थोड़े नर्वस हैं कार्तिक

बल्लेबाज

उन्होंने बीसीसीआई टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि ,मैं नर्वस हूं और थोड़ा रोमांचित भी। लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं। इंग्लैंड में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है और बाकी खिलाड़ियों की तरह मैं भी उत्साहित हूं। उन्होंने कहा ,’मुझे इतना पीछे का याद नहीं रहता. मेरी याददाश्त बहुत खराब है। मुझे इतना याद है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा था।

ऋधिमान साहा के कंधे के ऑपरेशन के कारण बनी टीम में जगह

बल्लेबाज

दिनेश कार्तिक को भारत के नियमित टेस्ट विकेटकीपर ऋधिमान साहा के कंधे के ऑपरेशन के कारण टीम से बाहर होने की वजह से मौका मिला है।कार्तिक ने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है।

राहुल द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने जब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। मौजूदा टीम में कार्तिक ही एकलौते खिलाड़ी हैं जो उस टीम के हिस्सा थे।

अभी कुछ दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर कार्तिक ने टीम को जीत दिलाई थी। कार्तिक तब से चयनकर्ता के नजर में है। और आखिरकार उनकी बढ़िया फॉर्म का नतीजा उनको 10 साल बाद मिल ही गया।

=>
=>
loading...
Mohammad Faique
the authorMohammad Faique