IANS News

उप्र : 4 अहम प्रस्तावों को कैबिनेट की मंजूरी, दुधवा में सड़क बनेगी

लखनऊ, 31 जुलाई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में चार अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। दुधवा नेशनल पार्क में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 63़65 किलोमीटर की सड़क को दो लेन बनाने का फैसला हुआ है। इसमें 200 करोड़ की लागत आएगी। यह सड़क लखीमपुर से दुधवा के बीच बनेगी। बैठक के बाद पत्रकार वार्ता कर मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कृषि विज्ञान केंद्र के लिए मुजफ्फरनगर में ऊर्जा विभाग को दी गई सिंचाई भूमि की जमीन को कृषि विज्ञान केंद्र को दी गई।

सिद्धार्थनाथ ने बताया कि भदोही कार्पेट स्पोर्टमार्ट को स्वीकृति प्रदान की गई है। मैनेजमेंट एजेंसी को आरएफपी का अनुमोदन किया गया है। यह टेंडर दस साल के लिए किया गया है। 10 साल बाद फिर टेंडर किया जाएगा।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इसके अतिरिक्त अशासकीय महाविद्यालय में एचआए के सेलेक्शन प्रसेस में संशोधन किया गया है। इस प्रस्ताव पर भी मुहर लगी है।

इसके अलावा राजभवन के पास सोमवार को दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात पर मंत्री ने कहा कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सरकार का बचाव करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कानून व्यवस्था ठीक नहीं होती तो 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश नहीं आता।

=>
=>
loading...