Top NewsUttar Pradesh

जिन दो लड़कियों ने रोका था अमित शाह का काफिला, जानिए उनके साथ क्या हुआ

लखनऊ। इलाहाबाद में शुक्रवार को अपने विशेष दौरे पर आए अमित शाह को काला झंडा दिखाने वाली इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की दोनों छात्राओं को रिहा कर दिया गया है। अमित शाह के काफिले को रोकने वाली दोनों छात्राओं की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। छात्राओं को यूपी पुलिस के एक पुरुष दरोगा ने बाल पकड़कर घसीटा तो वीआईपी नेता के सरकारी सुरक्षाकर्मी ने छात्रा को लाठी से सरेआम पीटा। था। ये घटना तब हुई थी जब अमित शाह बमरौली एयरपोर्ट के लिये रवाना हो रहे थे। उनके काफिले के साथ भारी-भरकम सुरक्षा व्यवस्था थी।

दरअसल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुरु पूर्णिमा पर संगम के शहर इलाहाबाद आए थे और उन्होंने यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था. दोपहर को जब वह वापस लौट रहे थे तो कीडगंज इलाके में दो छात्राओं ने उन्हें काला झंडा दिखाने की कोशिश की। बाद में जब वह एयरपोर्ट के करीब धूमनगंज इलाके में पहुंचे तो इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के कुछ छात्र छात्राओं ने काफिले को रोककर काला झंडा दिखाया। पुरुष पुलिस वालों ने छात्रों के साथ ही छात्राओं को भी घसीटकर किनारे किया।

इस बीच एक पुलिसवाले ने एक छात्रा के बाल पकड़कर उन्हें घसीटते हुए पुलिस वैन में बिठाया, जबकि किसी वीआईपी नेता के सरकारी सुरक्षाकर्मी ने नेहा यादव नाम की रिसर्च स्कॉलर को सरेआम लाठी से मारा। मौके से हिरासत में लिए गए चारों छात्रों को धूमनगंज थाने में रखा गया है। हालांकि अभी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH