Sports

आईएसएल : संघर्षरत मुम्बई के खिलाफ पूरे 3 अंक पाना चाहेगा कोलकाता

एटलेटिको दे कोलकाता, आईएसएल, मुम्बई सिटी एफसीindian super league 2016 logo
एटलेटिको दे कोलकाता, आईएसएल, मुम्बई सिटी एफसी
indian super league 2016 logo

कोलकाता| एटलेटिको दे कोलकाता को मंगलवार को अपने घरेलू मैदान-रबींद्र सरोवर स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मुकाबले मुम्बई सिटी एफसी का सामना करेगा। कोलकाता को यकीन है कि उसकी मजबूत आक्रमण पंक्ति लीग के इस सीजन में उसका अजेय सफल बरकरार रखेगी।

लीग के इस सीजन में सिर्फ कोलकाता की टीम ही अजेय है। यही नहीं , इस टीम ने अपने अब तक के सभी मैचों में गोल किए हैं। पहले सीजन का खिताब जीतने वाली इस टीम ने पहले हाफ में पांच गोल किए हैं। इस मामले में वह अव्वल है।

अब कोलकाता का सामना मुम्बई से होना है और इस टीम का पहले हाफ का रिकार्ड बड़ा खराब है। इसके खिलाफ अब तक कुल छह गोल हुए हैं और इनमें से पांच पहले ही हाफ में हुए हैं। कोच जोस मोलिना को घरेलू मैचों से पूरे अंक हासिल करने का महत्व पता है। इसके बाद कोलकाता को घर से बाहर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी, एफसी पुणे सिटी और दिल्ली डायनामोज के खिलाफ खेलना है।

मोलिना ने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि जब हम घर में मुम्बई सिटी एफसी के साथ खेलने उतरेंगे तो हमारे सभी खिलाड़ी पूरी तरह तैयार होंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि हमारे खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ खेल दिखाएंगे और इस मैच से पूरे अंक हासिल करने का प्रयास करेंगे। अगर हम तालिका में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे तो यह अच्छा होगा लेकिन यह सबसे अच्छी बात होगी, यह मैं यकीन के साथ नहीं कह सकता। हम इस मैच से पूरे तीन अंक चाहते हैं।”

कोलकाता ने अपने अंतिम मैच में अपने घर में डायनामोज को 1-0 से हराया था। अभी यह टीम पांच मैचों से नौ अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर है। अब उसका लक्ष्य इस मैच से पूरे तीन अंक लेकर नार्थईस्ट को पहले स्थान से बेदखल करना होगा।

मोलिना ने कहा, “हमारा लक्ष्य सेमीफाइनल है और इस मैच से हासिल तीन अंक हमें अपने लक्ष्य के करीब ले जाएंगे। अगर इस दौरान हम तालिका में टॉप पर पहुंच गए तो यह हमारे लिए अच्छा होगा।”

मुम्बई सिटी एफसी के छह मैचों से आठ अंक हैं और यह तालिका में अभी चौथे स्थान पर है। इसने दो लगातार जीत के साथ लीग की अच्छी शुरूआत की थी लेकिन बाद के चार मैचों में उसे जीत नहीं मिल सकी है। नार्थईस्ट और पुणे के खिलाफ जीत के बाद यह टीम अपने चार मैचों से सिर्फ दो अंक जुटा पाई है। इस दौरान एफसी गोवा के हाथों उसे एक गोल के अंतर से हार भी मिली है।

मुम्बई के कोच एलेक्सजेंडर गुइमाराएस ने कहा, “हम कोलकाता के खिलाफ खेलते हुए वे अंक हासिल करना चाहेंगे जो हमने गोवा के खिलाफ हार के बाद गंवा दिए थे।”

गुइमाराएस की मुश्किल यह है कि उसके कई खिलाड़ी चोटिल हैं। लियो कोस्टा और अनवर अली चोट के कारण बीते मैच में बेंच पर ही बैठे रहे जबकि प्रनाय हल्धर और डेफेड्रिको को समय से पहले मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था।

केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ बियोथांग हाओकिप को चोट लगी थी वह उससे उबरने की प्रक्रिया में हैं। इससे गुइमाराएस की चयन सम्बंधी मुश्किलें बढ़ गई हैं। और तो और सुनील छेत्री जैसे उनके कुछ अहम खिलाड़ी इन दिनों एएफसी कप में बेंगलुरू एफसी के लिए खेल रहे हैं।

=>
=>
loading...