NationalTop News

भारत सरकार ने मेहुल चोकसी को बताया निर्दोष तभी दी नागरिकता: एंटीगुआ सरकार

बैंक घोटाला

नई दिल्ली। देश के बैंकों को चुना लगा के रफ्फुचक्कर हुए मेहुल चोकसी के एंटीगुआ सरकार द्वारा दी गई नागरिकता पर पहली बार वहां की सरकार ने कोई बयान दिया है। एंटीगुआ की सरकार ने बताया है कि बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी को भारत सरकार की ओर से सभी मामलों में क्लीन चिट दिए जाने के बाद ही नागरिकता दी गई है।

बैंक घोटाला

13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले के है आरोपी

पंजाब नेशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला कर फरार कारोबारी मेहुल चोकसी इन दिनों एंटीगुआ में है और उसे वहां की नागरिकता मिल गई है। मेहुल चोकसी को नागरिकता देने पर एंटीगुआ सरकार ने अपनी सफाई में कहा है कि भारत सरकार की ओर से बताया गया कि मेहुल के खिलाफ कोई मामला नहीं है, इसके बाद उन्हें नागरिकता दी गई।

एंटीगुआ ने कुछ दिनों पहले दी थी नागरिकता

एंटीगुआ ने कुछ समय पहले बताया था कि मेहुल चोकसी उनके देश में है और उसे नागरिकता दे दी गई है। मेहुल चोकसी के खिलाफ भारत में कई मामले होने और कई हजार करोड़ के घोटाले में उसके कथित तौर पर शामिल होने की बात पर अब एंटीगुआ की ओर से सफाई दी गई है। एंटीगुआ की ओर से बताया गया है, उन्होंने चोकसी को नागरिकता देने से पहले सभी जांच की, चोकसी के खिलाफ कोई मामला नहीं था। सेबी ने भी चोकसी के नाम पर अपनी मंजूरी दी थी।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava