NationalTop News

दिल्ली में धमाका, एक की मौत 6 लोग घायल

दिल्ली के नया बाजार इलाके, धमाका में एक शख्स की मौत, 6 लोगों के घायल होने की खबरblast in delhi
दिल्ली के नया बाजार इलाके, धमाके में एक शख्स की मौत, 6 लोगों के घायल होने की खबर
blast in delhi

नई दिल्ली। दिल्ली के नया बाजार इलाके में आज एक धमाका हुआ। धमाके में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 6 लोगों के घायल होने की खबर है। धमाके की सूचना मिलते ही एंटी टेरर विंग मौके पर पहुंच चुकी है। नॉर्थ डीसीपी मधुर वर्मा भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस के अनुसार मंगलवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली की दालमंडी, नया बाजार में सिलेंडर फटा है। धमाका इतना तेज था कि न सिर्फ व्यक्ति की मौत हो गई बल्कि जिस इमारत के नीचे यह धमाका हुआ वह भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना के बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यह विस्फोटक की वजह से हुआ। उत्तरी रेंज के संयुक्त सीपी वीरेंद्र चहल ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह विस्‍फोट पटाखे का है, जो जूट के एक बैग में हुआ। पुलिस को मौके से विस्फोटक भी मिले हैं। हालांकि वह किस प्रकार का है, यह फॉरेंसिक जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

फिलहाल मामले की जांच जारी है। बता दें कि नया बाजार इलाका दिल्ली के चांदनी चौक का सबसे व्यस्ततम इलाका है। अब तक की जांच में पता चला है कि एक जूट बैग सड़क के किनारे लावारिस पड़ा हुआ था, जिसमें ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट काफी तेज था। जैसे ही यह बात स्पष्ट हुई कि ब्लास्ट सिलेंडर की वजह से नहीं हुआ, तुरंत ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस का कहना है कि फिलहाल किसी भी आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता। जिस वक्त यह ब्लास्ट हुआ बाजार बंद था और वहां ज्यादा लोग नहीं थे। अगर बाजार खुलने के बाद यह धमाका होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था।

चश्मदीद ने क्या कहा

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि ब्लास्ट पटाखे का नहीं था। युवक विस्फोटक लेकर जा रहा था। चश्मदीद के मुताबिक धमाका सिर्फ एक बार हुआ था, अगर पटाखे होते तो कई बार धमाके की आवाज आती। अब तक कुल 6 लोगों के घायल होने की खबर है।

=>
=>
loading...