InternationalOdd & Weird

VIDEO: यहां पोर्शे और लम्बॉर्गिनी जैसी लग्जरी गाड़ियों पर चला बुलडोजर, ये थी वजह

मनीला। नशाखोरी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले फिलिपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतर्ते अपने अजीबोगरीब बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने बयान दिया था कि अगर कोई भी शख्स यह साबित कर दे कि दुनिया में भगवान है तो वे तुरंत इस्तीफा दे देंगे। लेकिन इस बार उनके एक अजब निर्देश ने उन्हें चर्चा का विषय बना दिया है।

राष्ट्रपति दुतर्ते के निर्देश पर फिलिपींस के कागायन प्रांत में 76 लग्जरी गाड़ियों और मोटरसाइकलों पर बुलडोज़र चला दिया गया। इन वाहनों की कीमत 55 लाख डॉलर यानी करीब 37.70 करोड़ रुपये थी। हैरानी की बात यह है कि जब इन वाहनों को नष्ट किया जा रहा था तो खुद राष्ट्रपति दुतर्ते भी उसी जगह मौजूद थे। राष्ट्रपति के इस निर्देश को भ्रष्टाचार और आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त नीति के तौर पर देखा जा रहा है।

इन वाहनों में पोर्शे, लम्बॉर्गिनी, मर्सेडीज-बेंज, हार्ले डेविडन जैसी महंगी कंपनियों के वाहन शामिल थे। इन्हें देश में तस्करी के जरिए लाया गया था और अधिकारियों द्वार जब्त किया गया था। ये उन 800 वाहनों का हिस्सा थे जिन्हें फिलिपींस में गैर कानूनी तरीके से लाया गया था। बता दें, कि दुतर्ते की छवि सख्त नेता वाली रही है, वह पिछले वर्ष भी गैरकानूनी ड्रग्स, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ही चुनाव जीते थे। दुतर्ते की ओर से चलाए गए अभियान में अभी तक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। दुतर्ते कई बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को लेकर भी अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH