IANS News

कुरैन उभरते हुए खिलाड़ी : रूट

बर्मिघम, 4 अगस्त (आईएएनएस)| इंग्लैंड ने कप्तान जोए रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद युवा तेज गेंदबाज सैम कुरैन की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। कुरैन ने मैच की दूसरी पारी में 65 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से तेजी से 63 रन बनाए और इंग्लैंड को 180 के स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और कुल पांच विकेट लिए।

मैच के बाद जोए रूट ने कहा, मैं इस जीत से बहुत उत्साहित हूं। हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। बल्लेबाजों की आलोचना करना असान है लेकिन हम जानते थे कि अगर हम संयम बरतेंगे तो मैच जीत सकते हैं और हमने ऐसा ही किया। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है जिससे अगले मैच में हमें काफी मदद मिलेगी।

रूट ने कुरैन की तारीफ की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लॉर्ड्स में होने वाले अगले मैच से पहले टीम चुनते समय वह भावुक होकर निर्णय नहीं लेंगे।

उन्होंने कहा, कुरैन में बहुत क्षमता है वह एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अभी भावुक होकर निर्णय लेना आसान है लेकिन हम बाहर बैठकर लॉर्ड्स की पिच के मुताबिक निर्णय लेने की आवश्यकता है।

रूट ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 80 रनों का योगदान दिया। हालांकि, दूसरी पारी में वह केवल 14 रन ही बना सके।

=>
=>
loading...