IANS News

पार्टी नेताओं को हिरासत में लेने के खिलाफ तृणमूल ने ‘काला दिवस’ मनाया

कोलकाता, 5 अगस्त (आईएएनएस)| पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने असम के सिल्चर हवाईअड्डे पर पार्टी सांसदों और नेताओं को हिरासत में लिए जाने के विरोध में रविवार को शहर और इसके उपनगरों में ‘काला दिवस’ मनाया। असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) का मसौदा जारी होने के बाद हालात का अध्ययन करने के लिए गुरुवार को बंगाल के छह सांसद, एक विधायक और एक राज्यमंत्री का प्रतिनिधिमंडल वहां पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने हवाईअड्डे पर ही उन्हें हिरासत में ले लिया और कथित रूप से उनके साथ हाथापाई की।

घटना की निंदा करते हुए कई तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले रंग की पट्टियां बांधकर और काले झंडे लेकर कोलकाता व हावड़ा की सड़कों पर मार्च निकाला।

रविवार सुबह हावड़ा और राजरहाट के कई हिस्सों में सड़के करीब एक घंटे तक बंद रहीं।

असम में एनआरसी के मसौदे को लेकर तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद आलोचनात्मक रही हैं। पार्टी ने सूची में से 40 लाख लोगों को बाहर किए जाने को भाजपा की राजनीतिक साजिश करार दिया है और कहा कि असली भारतीयों को देश से बाहर निकाला जा रहा है।

पार्टी का आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कथित रूप से एनआरसी मसौदे से बाहर निकाले गए लोगों से बात करने के लिए गुरुवार सुबह असम पहुंचा था।

महिलाओं सहित प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों ने आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट की गई और पुलिस ने उन्हें एक अलग कमरे में बंद कर दिया था।

तृणमूल के नेताओं को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया और शुक्रवार को उन्हें रिहा कर दिया गया।

=>
=>
loading...