NationalRegionalTop NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

पेट्रोल डीजल के दामों मे एक बार फिर उछाल, जनता पर महंगाई की मार

पेट्रोल डीजल के दामो में उछाल

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम होने का नाम नही ले रही। पिछले चार दिनों से चल रही कीमत में बढ़ोत्तरी आज भी जारी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें एक बार फिर बढ़ने लगी हैं। इसके अलावा रुपये के कमजोर होने का असर भी ईंधन की कीमतों पर नजर आ रहा है।

पेट्रोल डीजल के दामो में उछाल

महानगरों में पेट्रोल डीजल की कीमतों में 12 से 13 पैसे की बढ़ोत्तरी

सोमवार को महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 12 से 13 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 76.97 रुपये प्रति लीटर है। यह 9 जून के बाद सबसे ज्यादा कीमत है। कोलकाता में पेट्रोल आज 79.89 रुपये पर पहुंच गया है। यहां भी इसकी कीमत 8 जून के बाद सबसे ज्यादा स्तर पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई की बात करें तो यहां 84.41 रुपये पर पेट्रोल पहुंच गया है। चेन्नई में 79.96 रुपये प्रति लीटर इसकी कीमत हो गई है।

डीजल का भी वही हाल

डीजल की बात करें तो इसकी कीमतें भी आसमान छूती जा रही हैं। सोमवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए आपको 68.44 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 71.22 रुपये, मुंबई में 72.66 रुपये और चेन्नई में 72.29 रुपये प्रति लीटर का पेट्रोल मिल रहा है। दरअसल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार‍ फिर कच्चे तेल की कीमतों में रैली जारी हो गई है। दिन-प्रतिदिन इसकी कीमतों में फिर बढ़ोत्तरी होने लगी है।

=>
=>
loading...
Manish Srivastava