IANS News

केरल : बाढ़ प्रभावित लोगों को मुआवजा घोषित

वायनाड (केरल), 11 अगस्त (आईएएनएस)| केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राज्य में आई भयानक बाढ़ से अपनी जान गंवाने वाले प्रत्येक शख्स के परिजन को चार लाख रुपये मुआवाजा देने की शनिवार को घोषणा की। बुधवार से हो रही भारी बारिश के कारण आई बाढ़ से अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। ये मौतें इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, एर्नाकुलम और तिरुवनंतपुरम जिलों में हुई है।

विजयन ने पिछले चार दिनों में भारी बारिश के कारण हुई हानि और विनाश पर चर्चा के लिए यहां आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने इससे पहले विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, मुख्य सचिव टॉम जोस और पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा के साथ सर्वाधिक प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया।

इडुक्की में उतरने में विफल रहने के बाद यह दल वायनाड पहुंचा, जहां एक बैठक में उन्होंने अपना घर खोने वाले सभी लोगों को भी चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की। साथ ही अपना घर और अन्य संपत्तियां खोने वालों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की।

विजयन ने कहा, राहत शिविरों में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 3,800 रुपये दिए जाएंगे।

चेन्निथला ने वायनाड में बैठक के बाद मीडिया से कहा कि समय की जरूरत चिकित्सा शिविर हैं।

वायनाड में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन से बड़े पैमाने पर संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिले के करीब 10 हजार लोग 200 राहत शिविरों में रह रहे हैं।

विजयन और उनकी टीम ने शिविरों का दौरा किया और लोगों से बातचीत की। उन्होंने उन्हें सभी तरह की मदद व समर्थन का वादा किया।

वायनाड से विजयन और उनकी टीम कोच्चि रवाना हुई।

=>
=>
loading...